khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand पोषक अनाज के लिए बना Best State, कृषि मंत्री ने PM Modi का किया धन्यवाद

Uttarakhand पोषक अनाज के लिए बना Best State, कृषि मंत्री ने PM Modi का किया धन्यवाद

Uttarakhand को Hyderabad में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय पोषक अनाज सम्मेलन में बाजरा क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देने वाले सर्वश्रेष्ठ राज्य का पुरस्कार मिला है। कृषि मंत्री Ganesh Joshi ने PM Modi को धन्यवाद दिया है।

पौष्टिक अनाज के लिए Uttarakhand बना सर्वश्रेष्ठ राज्य

Uttarakhand पौष्टिक अनाज के लिए सबसे अच्छा अनाज बन गया है। Uttarakhand को Hyderabad में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय पोषक अनाज सम्मेलन में बाजरा क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देने वाले सर्वश्रेष्ठ राज्य का पुरस्कार मिला है। कृषि मंत्री Ganesh Joshi ने Uttarakhand को यह पुरस्कार मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

Advertisement

कृषि मंत्री ने PM Modi और CM को धन्यवाद दिया

कृषि मंत्री Ganesh Joshi ने इसके लिए प्रधानमंत्री Narendra Modi और मुख्यमंत्री Dhami को धन्यवाद दिया है। इसके साथ ही उन्होंने विभागीय अधिकारियों को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री Modi के प्रयासों के कारण ही इस वर्ष को अंतर्राष्ट्रीय बाजरा वर्ष घोषित किया गया है।

मोटे अनाज को बढ़ावा देने के प्रयास किए जा रहे हैं

आपको बता दें कि मोटे अनाज को बढ़ावा देने के साथ-साथ राज्य सरकार द्वारा इसके विपणन के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। कृषि मंत्री Ganesh Joshi ने कहा कि Hyderabad में आयोजित इस कार्यक्रम में कृषि विभाग ने Nutri Hub, IIMR के साथ एक समझौता भी किया है। इस समझौते के तहत, IIMR Shree Anna Park के निर्माण, बाजरा और स्टार्ट अप आदि को बढ़ावा देने के लिए संयुक्त कार्यशालाओं के आयोजन में तकनीकी सहायता प्रदान करेगा।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-भाजपा ने अनुसूचित जाति के लोगों के साथ किया विश्वासघात ; दर्शन लाल

khabaruttrakhand

Uttarakhand भूमि अधिकार संकट: 10 जिला मजिस्ट्रेट रिपोर्ट सौंपने में विफल, Mandi समिति कार्रवाई का इंतजार कर रही है

khabaruttrakhand

पौराणिक तीर्थ धाम बूढ़ाकेदार से तीर्थ यात्रा पर निकले आराध्य देव गुरु कैलापीर देवता अपने 90 झोला टिहरी गढ़वाल के थाती कठूड, उत्तर काशी जिले के नेल्ड कठूड, गाजणा कठूड, बड़ागाड़ी पट्टी के लोगों के द्वारा अपने इष्ट देव गुरु कैलापीर देवता के आगमन पर लोगों एवं देवी देवताओं में काफी उत्साह देखने को मिला।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights