khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand में वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन: प्रधानमंत्री Modi द्वारा उद्घाटन, उद्यमियों के साथ निवेश पर समझौते होंगे

Uttarakhand में वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन: प्रधानमंत्री Modi द्वारा उद्घाटन, उद्यमियों के साथ निवेश पर समझौते होंगे

Uttarakhand में वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन

शुक्रवार, 8 December से Uttarakhand में एक दो-दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। इस सम्मेलन में भारत और विदेश के प्रसिद्ध उद्यमियों का सहभाग होगा। इसके संबंध में पूरी तैयारी जोरों पर है। इसी दौरान, CM Dhami ने स्वयं तैयारी का कमांड लिया है।

इस सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री Narendra Modi द्वारा किया जाएगा। इस दौरान, वह देश और दुनिया के उद्यमियों के साथ लगभग दो और आधी से तीन घंटे के लिए सम्मेलन में रहेंगे। इस अवधि के दौरान कई प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। कल इस दौरान कलाकारों ने इस पर प्रैक्टिस की थी। Jolly Grant Airport पर, भारत और विदेश से आने वाले मेहमानों का स्वागत Dhol-Damau और Tulsi के माला के साथ किया जाएगा।

Advertisement

इस बार वैश्विक निवेशक सम्मेलन का विषय ‘Destination Uttarakhand’ पर आधारित है। अब तक, 3 लाख करोड़ रुपये के निवेश के लिए MoUs हस्ताक्षर किए जा चुके हैं।

पहले दिन के निवेशक सम्मेलन में चार प्रमुख सत्र होंगे। उद्घाटन सत्र के दौरान, देश के छः प्रमुख उद्यमियों भी भाग लेंगे, जो Uttarakhand में निवेश संभावनाओं के बारे में अपने दृष्टिकोण को प्रस्तुत करेंगे।

Advertisement

उद्यमियों Mukesh Ambani, Gautam Adani, Sanjiv Puri, Sajjan Jindal, Banmali Agarwal, Charanjit Banerjee, Baba Ramdev, के अलावा, Spain, Slovenia, Nepal, Cuba, Greece, Austria, Japan, Saudi Arabia और अन्य देशों के राजदूतों के साथ 8000 से अधिक निवेशक इस सम्मेलन में भाग लेंगे। उनके प्रतिष्ठान्तरण भी होंगे।

प्रधानमंत्री Narendra Modi की मौजूदगी में, बड़े उद्यमियों के साथ निवेश पर समझौते होंगे। उद्यमियों Mukesh Ambani और Gautam Adani भी Devbhoomi Uttarakhand में निवेश की घोषणा कर सकते हैं।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-एम्स) ऋषिकेश की ओर से करौंदी, रुड़की क्षेत्र में नेत्रदान जनजागरुकता एवं नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन।

khabaruttrakhand

“सुरंग में फंसे श्रमिकों के बचाव के लिए NDRF और SDRF तैयार, तंत्रिका बचाव plan तैयार कर रही हैं”

khabaruttrakhand

ब्रेकिंगः-फूल सिंह बिष्ट राजकीय महाविद्यालय लम्बगांव, टिहरी गढ़वाल में मनाया गया योग सप्ताह।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights