khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूनप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवर

जनपद उत्तरकाशी मे सामिल होने पर सोंन्दी गांव मे जस्न का माहोल स्थानीय लोगों ने गांव मे मिठाई बांटकर मनाया जश्न।

जनपद उत्तरकाशी मे सामिल होने पर सोंन्दी गांव मे जस्न का माहोल स्थानीय लोगों ने गांव मे मिठाई बांटकर मनाया जस्न विधायक गंगोत्री सुरेश चोहान ने भी दी शुभकामनाएं।

रिपोर्ट – सुभाष बडोनी उत्तरकाशी

Advertisement

टिहरी जनपद के आखिरी गांव सोंन्दी को विकास के आभाव मे स्थानीय लोगों के 20 साल के संघर्ष के बाद सोंन्दी गांव आखिर कर उत्तरकाशी जनपद मे सामिल हो गया जिसका गजट नोटिफिकेशन भी जारी हो गया है।

इस खबर से ग्रामीणों मे खुशी की लहर है ओर एक दूसरे को मिठाई बांटकर बधाई दे रहे है ।

Advertisement

वहीँ आपको बता दे कि सोंन्दी गांव उत्तरकाशी जनपद मुख्यालय से महज 30किलो मीटर की दूरी पर है  परिसीमन के आधार पर यह गांव टिहरी जनपद मे था।

यहां के स्थानीय लोगों को अपने सरकारी कागजातों को बनवाने के लिए 130 किलोमीटर दूर टिहरी जाना पड़ता था जबकी जनपद उत्तरकाशी यहां से बहुत नजदीक है।

Advertisement

स्थानीय लोगों ने इसके लिए बहुत लम्बी लडाई लडी जिसके कारण आज यह गांव उत्तरकाशी जनपद के डुण्डा विकास खण्ड मे शामिलहो गया ।

ऐसे में ग्रामीणों मे खुशी का माहौल है ग्रामीणों को कहना है कि उन्हें असली आज़ादी अब मिली है ओर उत्तरकाशी जनपद मे सामिल होने पर उनके गांव का विकास अब संभव होते दिखाई दे रहा है।

Advertisement

विधायक गंगोत्री सुरेश चोहान ने भी ग्रामीणों को शुभकामनाएं प्रेषित की और सोंन्दी गांव का जायजा लिया ।

आजादी के बाद पहली बार इस गांव के लोगों ने किसी मीडिया प्रतिनिधि को अपने गांव मे देखा है।

Advertisement

इस पूरे गांव में खुसी का माहौल है।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-कोविड-19 के नए वैरिएंट को देखते हुए उत्तरकाशी डीएम ने स्वास्थ्य विभाग को 24 घंटे अलर्ट मोड पर रहने के दिए निर्देश।

khabaruttrakhand

भारत के स्वतन्त्रता संग्राम में अपने जीवन का बलिदान देने वाले शहीदों की स्मृति में 30 जनवरी को यहां 2 मिनट का मौन धारण कर अमर शहीदों को दी गयी श्रद्धांजलि।

khabaruttrakhand

Internation Clean Air Day के अवसर पर त्रिवेणी घाट में ”स्वच्छ वायु ,जीवन की प्रथम आवश्यकता” विषय पर एक विचार गोष्ठी तथा चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन के साथ अन्य कार्यकम।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights