khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Investor Summit: खास होगा खाना…PM Modi और उद्योगपतियों की फूड हैबिट के हिसाब से तैयार होंगे व्यंजन

Investor Summit: खास होगा खाना...PM Modi और उद्योगपतियों की फूड हैबिट के हिसाब से तैयार होंगे व्यंजन

Investor Summit: ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के दौरान, औद्योगिकजनों को तीन श्रेणियों – Platinum, Gold, Diamond में विभिन्न परिस्थितियों की थालियों का परिचय किया जाएगा। इन श्रेणियों के स्वादिष्ट व्यंजनों को तीन मेगा रसोईयों सहित छह रसोईयों में बनाया जाएगा। वस्त्र सामग्री की जाँच के बाद ही व्यंजन बनाया जाएगा, और सेवा करने से पहले थाली का स्वाद लिया जाएगा। एक विशेष रसोई भी बनाई गई है जिसमें प्रधानमंत्री Modi समेत औद्योगिकजनों के लिए भोजन तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा, कठिन अनाज से भी विभिन्न व्यंजन बनाए जा रहे हैं।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी PC Joshi ने बताया कि खाद्य के साथ काला पानी भी व्यवस्थित किया गया है। ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में मेहमानों के लिए खानपान की जिम्मेदारी Taj Group को सौंपी गई है। इन्वेस्टर समिट के दौरान 10,000 लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था है। खाद्य सुरक्षा विभाग की निगरानी में सभी रसोई का काम हो रहा है। विभिन्न श्रेणियों के व्यंजनों के लिए पहले ही QR कोड जारी किए गए हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग की एक टीम, जिसमें अन्य जिलों के 10-12 अधिकारी शामिल हैं, तैयार की गई है।

Advertisement

व्यंजनों की नमूने 48 घंटे के लिए रखे जाएंगे

PC Joshi ने कहा कि कोई प्रयोगशाला सामग्री की जाँच के लिए तैयार नहीं की गई है। सामग्री की जाँच पैकिंग तारीख के आधार पर की जाएगी। इसके अलावा, भोजन सेवा करने से पहले सभी व्यंजनों के नमूने लिए जाएंगे और सुरक्षा सुरक्षा के रूप में 48 घंटे के लिए रखे जाएंगे। यदि कोई समस्या आती है, तो इन नमूनों की जाँच की जा सकती है। इसके लिए, खाद्य सुरक्षा विभाग, राजस्व विभाग, खाद्य और नागरिक आपूर्ति एक साथ काम कर रहे हैं।

पानी के बजाय काला पानी पिलाया जाएगा।

खाद्य केटरिंग फाइव स्टार है। इसमें चाय, सुबह का नाश्ता और दोपहर का भोजन शामिल होगा। इसके अलावा, Garhi Cantt के स्थित Himalayan केंद्र में रात का भोजन आयोजित किया जाएगा। मेहमानों को सामान्य पानी के बजाय काला पानी पिलाया जाएगा।

Advertisement

Related posts

टिहरी के इस क्षेत्र में कक्षा 12 वीं के छात्र को बाघ/तेंदुआ ने बनाया अपना निशाना।दोस्तों के साथ गया था खेलने।

khabaruttrakhand

CM Dhami ने Silkyara बचाव अभियान में सफलता के लिए चूहा खनिकों को उनके समर्पण और कड़ी मेहनत को स्वीकार करते हुए सम्मानित किया।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने नगर निकायों के समस्त अधिकारियों, पंचायतराज अधिकारी एवं नोडल अधिकारियों को जनपद में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के सफल संपादन के दिए निर्देश।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights