khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand Investors Summit 2023: Dehradun में हुए वैश्विक निवेशक सम्मेलन में बड़े उद्योगपतियों ने Uttarakhand में निवेश का एलान किया

Uttarakhand Investors Summit 2023: Dehradun में हुए वैश्विक निवेशक सम्मेलन में बड़े उद्योगपतियों ने Uttarakhand में निवेश का एलान किया

Uttarakhand Investment Conference 2023: Dehradun के FRI में आयोजित वैश्विक निवेश सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में कई बड़े उद्योगपतियों ने Uttarakhand में निवेश की घोषणा की।

वैश्विक निवेश सम्मेलन के पहले दिन, सरकार ने निवेश प्रस्ताव पर 44 हजार करोड़ रुपये के साथ निवेशकों के साथ एक समझौता किया है। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सड़क शो, राज्य में जिले स्तर पर मिनी सड़क शो, और अब तक विभाग स्तर पर 3.5 लाख करोड़ रुपये के मूयस भी हुए हैं।

Advertisement

Dehradun के FRI में आयोजित वैश्विक निवेश सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में कई बड़े उद्योगपतियों ने Uttarakhand में निवेश की घोषणा की। राज्य सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन (EV), रियल एस्टेट, हेल्थकेयर, उच्च शिक्षा, पर्यटन, फिल्म, AYUSH और ऊर्जा क्षेत्रों में निवेश प्रस्तावों पर MoU पर हस्ताक्षर किए हैं। इसमें, सरकार ने 44 हजार करोड़ रुपये के निवेश की प्रक्रिया की शुरुआत की है।

निवेशक सम्मेलन के लिए, Dhami सरकार ने London, Birmingham, Dubai, Abu Dhabi, Delhi, Mumbai, Chennai, Ahmedabad, Bangalore के साथ ही राज्य स्तर के सड़क शो और मिनी रोड शो में 3 लाख करोड़ रुपये के निवेश पर समझौता किया था। निवेशक सम्मेलन के पहले दिन, विभिन्न क्षेत्रों में 44 हजार करोड़ रुपये के निवेश पर निवेशकों के साथ मूयस हुआ। इसके अलावा, आदानी एंटरप्राइज के निदेशक Pranab Adathi ने 1700 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-पौड़ी इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्रा का अमेज़न में हुआ चयन।

khabaruttrakhand

Uttarakhand: फरवरी के आखिर तक PM Modi की प्रदेश में हो सकतीं तीन जनसभाएं, ये है पार्टी की रणनीति

cradmin

Uttarakhand Pakhro Range Scam: ED के सामने पेश नहीं हुईं हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसांई, जारी हो सकता है दूसरा समन

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights