khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Dehradun : इन्वेस्टर्स समिट के बाद आकर्षण का केंद्र बनीं Uttarakhand की ‘model’, selfies लेने आ रहे Doon वासी

Dehradun : इन्वेस्टर्स समिट के बाद आकर्षण का केंद्र बनीं Uttarakhand की 'model', selfies लेने आ रहे Doon वासी

Dehradun में हुए वैश्विक निवेशक सम्मेलन के बाद, घटना के स्थान को DERI Dehradun के निवासियों के लिए उसी रूप में छोड़ दिया गया है। इस दौरान यहां पर राज्य के प्रमुख स्थानों के मॉडल लगाए गए थे। शहर के लोग उन्हें देखने आ रहे हैं।

DERI में Uttarakhand के मॉडल के अलावा, सम्मेलन के बैनर और कटआउट्स भी लोगों को बहुत आकर्षित कर रहे हैं। शहर के निवासियों के लिए यह समय की आखिरी अवसर है कि वे सोमवार को DERI को देखकर पूरे राज्य की सुंदरता को एक ही स्थान पर देख सकें।

Advertisement

हम आपको बताते हैं कि सम्मेलन के दौरान, प्रधानमंत्री Narendra Modi और गृह मंत्री Amit Shah ने Uttarakhand के इन मॉडल्स की प्रशंसा भी की थी। यहां के अधिकारी ने इन मॉडल्स के बारे में उन्हें सूचित किया था।

लोगों ने कहा

निवेशक सम्मेलन हो जाने के बाद, बड़े और बच्चे यहां के भविष्य के Uttarakhand को देखने के लिए आ रहे हैं। बच्चे इसके माध्यम से कई बातें सीख रहे हैं। मॉडल देखकर बच्चों में उत्साह और उत्साह था।

Advertisement

यहां पर Tehri Dam के मॉडल को देखकर मैं बहुत खुश हुआ, राज्य के कुछ बड़े हाइवे और भविष्य में बनने वाले रोपवे के संबंधित मॉडल देखे। राज्य में कई ऐसी चीजें हैं जिन्हें आज देखकर ही समझा जा सकता था।

इसमें उन्हें बताया गया है कि आपत्ति प्रभावित क्षेत्रों को बचाने के बारे में। इसके अलावा, यह दिखाया गया कि जलवायुशास्त्र कैसे राज्य के भविष्य को आकार देगा। जागरूकता बढ़ाने वाले ऐसे घटनाओं को आयोजित किया जाना चाहिए।

Advertisement

FRI आकर, मैंने राज्य की पहाड़ी संस्कृति को बहुत करीब से देखा। यह मॉडल देखने के बाद ही समझ में आया कि पहाड़ों में जीवन कितना शांत होता है। अब मैं भी पहाड़ी क्षेत्रों में गाँवों की यात्रा करूँगा।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand Leopard News: Uttarakhand में तेंदुओं की कितनी आबादी, चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने; जानें डिटेल

cradmin

Haldwani: हम पांचों राज्यों में सरकार बनाने के लक्ष्य पर कर रहे काम: Rajnath

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-जनजागरुकता के लिए निकला एम्स का ’ट्रॉमा रथ’ राज्य के कॉलेजों और अस्पतालों में पहुंचेंगे संस्थान के ट्रॉमा विशेषज्ञ सड़क दुर्घटनाओं के दौरान आघात चिकित्सा का देंगे प्रशिक्षण

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights