khabaruttrakhand
उत्तराखंड

21 नए police stations और 6 चौकियां खोलने के बावजूद Uttarakhand Police को कर्मियों की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है।

21 नए police stations और 6 चौकियां खोलने के बावजूद Uttarakhand Police को कर्मियों की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है।

Uttarakhand Police: वर्तमान में राज्य में 258 police stations और आउटपोस्ट हैं। अब 21 नए पदों और छह नए police stations खोले गए हैं। लेकिन राज्य में police force की बड़ी कमी के कारण, इन नए पदों की तलाश जारी है।

कर्मिक, वित्त और गृह विभागों के साथ ही, Police headquarters द्वारा Uttarakhand में 327 Police पदों की भर्ती के लिए भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी प्राप्त हो गई है। भर्ती के प्रस्ताव को अगले कैबिनेट मीटिंग में कोणसी हो सकता है। भर्ती के बाद, राज्य में police force की कमी को किसी हद तक दूर किया जाएगा।

Advertisement

वास्तव में, वर्तमान में राज्य में 258 पुलिस स्टेशन और पोस्ट हैं। अब 21 नए पद और छह नए police stations खोले गए हैं। लेकिन राज्य में police stations और आउटपोस्ट की संख्या के अनुसार, police force की बड़ी कमी है। नए पुलिस स्टेशन और पोस्ट की खोलने के बाद, police headquarters ने सरकार को 327 पदों के लिए हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल के 234 पद, कांस्टेबल ड्राइवर के छह पद और चौथे के 27 पदों के लिए प्रस्ताव भेजा था।

लेकिन अब तक police headquarters का प्रस्ताव कर्मिक, वित्त और गृह विभाग में फंसा हुआ था। police headquarters के स्रोतों के अनुसार, अब headquarters का प्रस्ताव कर्मिक विभाग और वित्त और गृह विभाग की मंजूरी प्राप्त हो गई है।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-एम्स ऋषिकेश में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उत्तराखण्ड नियोनेटोलाॅजी सोसाईटी का उद्घाटन, लोगो हुआ लाॅन्च।

khabaruttrakhand

Uttarakhand Budget 2024: ज्यादातर विधायक गैरसैंन में बजट सत्र का समर्थन नहीं कर रहे, अध्यक्ष को पत्र लिखा

cradmin

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने Uttarakhand के विकास के लिए अटूट समर्थन और फंड के लिए PM Mod का आभार व्यक्त किया।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights