khabaruttrakhand
उत्तराखंड

CM Dhami के प्रस्थान के दौरान लंबित मांगों को लेकर PRD jawans द्वारा नारे लगाए जाने से Uttarakhand में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

CM Dhami के प्रस्थान के दौरान लंबित मांगों को लेकर PRD jawans द्वारा नारे लगाए जाने से Uttarakhand में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

प्रांतीय रक्षक दल के स्थापना दिवस कार्यक्रम में, CM Dhami के सामने PRD सैनिकों ने लंबित मांगों के संबंध में नारे लगाए। जिसके बाद अब सरकार इस पर गंभीर है। खेल और युवा कल्याण के विशेष सचिव Amit Sinha ने इस मामले में जांच की शुरुआत की है। साथ ही सात दिनों के भीतर एक रिपोर्ट मांगी गई है। उन्होंने कहा कि जांच में किसी भी अनुशासन मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सैनिकों ने लगाए थे ये आरोप

प्रांतीय रक्षक दल संगठन के पूर्व राज्य अध्यक्ष Veer Singh Rawat ने कहा, इसके बाद से ही दो साल हो गए हैं जब राज्य सरकार ने 300 दिन की रोजगार प्रदान करने का ऐलान किया, लेकिन आधे सैनिक घर पर बैठे हैं। सैनिकों को सार्वजनिक छुट्टियों पर ड्यूटी पर होने के बावजूद, उन्हें अनुपस्थित दिखाया जा रहा है और उनका वेतन काटा जा रहा है। कहा, पहले विभाग ने कल्याण कोष के नाम पर ₹10 का योगदान काटता था।

Advertisement

अब ₹570 प्रतिमाह काटा जा रहा है। संगठन के राज्य अध्यक्ष Dinesh Prasad और महासचिव Ashok Shah ने कहा, सैनिकों के साथ अन्याय सहन नहीं किया जाएगा। सभी सैनिकों को ड्यूटी मिलनी चाहिए। इन्होंने आरोप लगाए, विभाग ने कई सैनिकों की सेवाएं समाप्त कर दी जिन्होंने कोविड के दौरान ड्यूटी पर थे। कहा, यदि मांगें जल्दी नहीं लागू होती हैं, तो सैनिक निदेशालय में प्रदर्शन करेंगे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-पशुपालन विभाग उत्तरकाशी ने सुदूरवर्ती गांव सरनोल में ग्रामीणों की बैठक कर विभिन्न योजनाओं की दी जानकारी,50 पशुपालकों का भी किया चयन

khabaruttrakhand

UKPSC: युवा परेशान, दो साल में केवल तीन भर्तियां, राज्य लोक सेवा आयोग की नौकरी के लिए Uttarakhand में विरोध

khabaruttrakhand

उत्तराखण्ड शासन के विशेष कार्याधिकारी संजीव कुमार शर्मा ने विकास खण्ड भिलंगना के सूदूर क्षेत्र स्थित इस ग्राम का किया भ्रमण ।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights