khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Almora के Gaurav Nailwal ने बढ़ाया Uttarakhand का गौरव, सेना में लेफ्टिनेंट बने कमीशन; माता-पिता की आंखों में लाए खुशी के आंसू।

Almora के Gaurav Nailwal ने बढ़ाया Uttarakhand का गौरव, सेना में लेफ्टिनेंट बने कमीशन; माता-पिता की आंखों में लाए खुशी के आंसू।

Almora News: हाल के इंडियन मिलिटरी एकेडमी, Dehradun के पासआउट पैरेड के बाद, साल्ट क्षेत्र के Patharkhola-Chanan गाँव के निवासी Gaurav Nailwal ने सेना में एक लेफ्टिनेंट बन लिया है। Gaurav Nailwal ने केंद्रीय विद्यालय से माध्यमिक स्तर तक शिक्षा प्राप्त की थी। उन्होंने Delhi विश्वविद्यालय से उच्च शिक्षा प्राप्त की। Gaurav कहते हैं कि उनका बचपन से ही सेना के माध्यम से देश की सेवा करने का इरादा था।

Almora : हाल ही में Dehradun की इंडियन मिलिटरी एकेडमी में हुई पासिंग आउट परेड के बाद, साल्ट क्षेत्र के Patharkhola-Chanan गाँव के निवासी Gaurav Nailwal ने सेना में एक लेफ्टिनेंट बन लिया है। इसके ऊपर क्षेत्र के लोगों ने उनकी प्राप्ति पर खुशी व्यक्त की है।

Advertisement

Gaurav Nailwal ने केंद्रीय विद्यालय से माध्यमिक स्तर तक शिक्षा प्राप्त की थी। उन्होंने Delhi विश्वविद्यालय से उच्च शिक्षा प्राप्त की। उन्होंने साल 2022 में CDS परीक्षा उत्तीर्ण करके सेना में अधिकारी बनने का सफर शुरू किया। Gaurav के पिताजी दामोदर दत्त वर्तमान में ITBP में काम कर रहे हैं और माता Geeta Devi एक गृहिणी हैं।

बचपन से ही देश की सेवा का इरादा था

Gaurav कहते हैं कि उनका बचपन से ही सेना के माध्यम से देश की सेवा करने का इरादा था, जो Dehradun में पासिंग आउट पैरेड के बाद पूरा हुआ है। उनका कहना है कि लक्ष्य की ओर ईमानदार प्रयास करना निश्चित रूप से सफलता की ओर ले जाता है।

Advertisement

Related posts

फिजियोलाजी विभाग एम्स ऋशिकेष द्वारा कैपिसिटी बिल्डिंग वर्कशॉप आन एनिमल एक्सपेरिमेंटेशन टैक्निक फॉर मेडिकल रिसर्च कार्यशाला शनिवार (4 नवंबर 2023) को एम्स ऋषिकेश में की जाएगी आयोजित ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-श्रीराम तपस्थली ब्रह्मपुरी आश्रम में जुटे संत, गंगा की अविरलता समेत कई मुद्दों पर हुआ चिंतन मंथन।

khabaruttrakhand

चारधाम यात्रा के बीच नशा तस्करों पर पुलिस की पैनी नजर, युवक अवैध स्मैक की तस्करी करते हुये गिरफ्तार।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights