khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवर

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत गुरूवार को आई.ई.सी. वैन के जाखणीधार ब्लॉक के इस क्षेत्र में पहुंचने पर ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत गुरूवार को आई.ई.सी. वैन के जाखणीधार ब्लॉक के ढुंगा मंदार क्षेत्र में पहुंचने पर ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया।

वहीं उन्होंने ग्रामीणों को केंद्र की मोदी सरकार की ओर से चलाई जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी दी और कहा कि नौ साल के कार्यकाल में मोदी सरकार ने गरीब कल्याण के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू की है।

Advertisement

उन्होने कहा कि 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने के लक्ष्य पूरा किया जाना है।

वहीं विकसित भारत संकल्प यात्रा के आई.ई.सी. वैन के ग्राम थात में पहुंचने पर प्रतापनगर के पूर्व विधायक विजय सिंह पंवार, खंड विकास अधिकारी डीपी चमोली, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष परमवीर पंवार, प्रधान सुभाष रावत ने फूल मालाओं से स्वागत किया।

Advertisement

पूर्व विधायक विजय पंवार ने केंद्र की मोदी सरकार की योजनाएं गिनाई और कहा कि सरकार ने देश के समग्र विकास के लिए कई योजनाएं शुरू की है, जिनका ग्रामीणों को लाभ मिल रहा है।

इसके बाद यात्रा के ग्राम पंचायत मंदार में पहुंचने पर जाखणीधार की ब्लॉक प्रमुख सुनीता देवी, उप प्रधान भगवान सिंह राणा, शीशपाल गुसाईं समेत ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया।

Advertisement

प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सरकार ने कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं जिसमे उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, जनधन योजना, स्वनिधि योजना, फसल बीमा, प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना आदि की जानकारी दी।

वहीँ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाने का जो लक्ष्य रखा है।

Advertisement

इसको पूरा करने के सभी को मिलकर काम करने की जरूरत है। इसके बाद यात्रा ग्राम भटवाड़ा, ढुंग आदि गांव में पहुंचने पर स्वागत किया।

 

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग पेयजल संकट:-कोटेश्वर झील का जल स्तर कम होने से नई टिहरी पम्पिंग पेयजल योजना मे पर्याप्त पेयजल उपलब्ध न होने के कारण निम्न तिथियों/स्थानों पर पेयजल आपूर्ति रहेगी प्रभावित ।

khabaruttrakhand

खबर काम की :-एक अच्छा क्रेडिट इतिहास बनाना क्यो है आवश्यक, जाने इस खास रिपोर्ट में।

khabaruttrakhand

एम्स, ऋषिकेश में कार्डियो-डायबिटिक सोसायटी का चौथा वार्षिक सम्मेलन संपन्न।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights