khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Haj आवेदकों के लिए Dehradun में विशेष पासपोर्ट काउंटर, 15, 18 और 19 December को चालू

Haj आवेदकों के लिए Dehradun में विशेष पासपोर्ट काउंटर, 15, 18 और 19 December को चालू

विशेष काउंटर का आयोजन पासपोर्ट कार्यालय, Dehradun (near M K P College) में Haj आवेदकों के लिए आसानी के लिए किया गया है। जो 15, 18, और 19 December को सुबह 10 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक संचालित किया जाएगा। इसके अलावा, पासपोर्ट सेवा केंद्र Hathibarkala में भी हज आवेदकों को विशेष सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

Dehradun: Haj आवेदन: पासपोर्ट कार्यालय ने Haj आवेदकों को पासपोर्ट जारी करने के लिए एक विशेष काउंटर खोला है। इस काउंटर पर 15, 18 और 19 December को सुबह 10 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक हज आवेदकों को सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

Advertisement

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी Vijay Shankar Pandey के अनुसार, इस विशेष काउंटर सुविधा को अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय, भारतीय Haj समिति के निर्देशों पर प्रदान किया जा रहा है। 4 December से Haj समिति के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 20 December, 2023 तक जारी रहेगी। इस संबंध में, आवेदकों के पास 31 January, 2025 तक की कम से कम एक माह की मान्यता वाला पासपोर्ट होना चाहिए।

Hajj आवेदकों के लिए विशेष सुविधा

Hajj आवेदकों के लिए विशेष काउंटर को क्षेत्रीय पासपोर्ट अफीस (near M K P College) में खोला गया है, जो 15, 18 और 19 December को सुबह 10 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक संचालित किया जाएगा। इसके अलावा, पासपोर्ट सेवा केंद्र Hathibarkala में भी Haj आवेदकों को विशेष सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

Advertisement

Related posts

चुनाव आयोग ने Uttarakhand को पत्र भेजा है, जिसमें 30 जून तक सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए स्थानांतरण और चुनाव कर्तव्यों

khabaruttrakhand

जनपद टिहरी गढ़वाल में मतदान की समाप्ति के लिए नियत किए गए समय के साथ समाप्त होने वाले अड़तालीस घंटों की कालावधि के दौरान सार्वजनिक सभाओं का प्रतिषेध कर धारा 144 लागू करने के आदेश निर्गत,जाने अधिक।

khabaruttrakhand

सचिव मुख्यमंत्री आर.मीनाक्षी सुंदरम ने यमुनोत्री क्षेत्र का भ्रमण कर यात्रा व्यवस्था का जायजा लेने के साथ ही यात्रा से जुड़े विभिन्न हितधारकों के साथ यात्रा एवं यमुनोत्री क्षेत्र के विकास के बारे में किया विचार-विमर्श।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights