khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Anupam Kher ने Uttarakhand का दौरा किया, फिल्म-अनुकूल नीतियों के साथ राज्य को सर्वश्रेष्ठ शूटिंग गंतव्य के रूप में देखा।

Anupam Kher ने Uttarakhand का दौरा किया, फिल्म-अनुकूल नीतियों के साथ राज्य को सर्वश्रेष्ठ शूटिंग गंतव्य के रूप में देखा।

प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता Anupam Kher ने कहा कि Uttarakhand राज्य सरकार की फिल्म अनुकूल नीतियों के कारण यह देश का सर्वश्रेष्ठ शूटिंग स्थल बन जाएगा। उन्होंने कहा, उनकी नई फिल्म का 90 प्रतिशत शूटिंग Uttarakhand में की जाएगी, जो अगले April में प्रस्तुत की गई है। Kher ने नई फिल्म की शूटिंग स्थलों के लिए विभिन्न स्थानों की यात्रा की।

रविवार को, Uttarakhand फिल्म विकास परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सूचना महानिदेशक Banshidhar Tiwari ने कलाकार Anupam Kher को Indiranagar में प्रस्तावित शूटिंग स्थल पर समर्पण भेजा। इस दौरान, उन्होंने राज्य की फिल्म नीति के बारे में जानकारी दी। Tiwari ने कहा, Uttarakhand की प्रस्तावित फिल्म नीति में नई फिल्म स्थलों को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रावधान किया गया है।

Advertisement

वेब सीरीज, डॉक्यूमेंटरी और शॉर्ट फिल्म्स को नई नीति में जगह दी जा रही है। सूचना महानिदेशक Banshidhar Tiwari ने कहा, इसके अलावा, Uttarakhand से कलाकार और क्रू सदस्यों को शामिल करने के लिए विशेष अनुदान भी किया गया है। राज्य में फिल्म निर्माण के लिए एक 360 degree इको सिस्टम बनाया जा रहा है। जिसमें स्थानीय फिल्म निर्माता, कलाकार और तकनीशियनों के साथ-साथ बाहरी फिल्म निर्माताओं को विशेष अवसर मिलेगा।

बताया गया, CM Pushkar Singh Dhami ने तीन टी के 3 पहलुओं पर मजबूती से काम करने के निर्देश दिए हैं। उनके दृष्टिकोण के अनुसार, सिनेमा और कंटेंट निर्माण की आधुनिक आवश्यकताओं के अनुसार एक नई फिल्म नीति लाई जा रही है। Web series, डॉक्युमेंटरी और शॉर्ट फिल्म्स को नई नीति में भी जगह दी जा रही है।

Advertisement

Anupam Kher ने बताया, उनकी नई फिल्म की शूटिंग April से प्रस्तुत है। 90 प्रतिशत से अधिक शूटिंग Uttarakhand में की जाने की योजना है। उनकी फिल्म सैन्यिक पृष्ठभूमि पर आधारित है। इसके लिए उन्होंने लैंसडाउन और आसपास के स्थानों को देखा है। Tiwari ने Kher का स्वागत उन्हें शाल और राज्य के फूल Brahmakamal की एक छोटी रूपक के साथ करते हुए किया। इस मौके पर, Uttarakhand फिल्म विकास परिषद् के Nodal Officer, Dr. Nitin Upadhyay भी मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

एम्स ऋषिकेश के सोशल आउटरीच सेल एवं रोटरी ऋषिकेश सेंट्रल के संयुक्त तत्वावधान में “पोस्ट-कोविड वेलनेस: उभरती चुनौतियां- सार्वजनिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं और समाधान ” विषय पर वेबिनार का आयोजन।

khabaruttrakhand

PTCUL Scam: जन संघर्ष मोर्चा ने सतर्कता जांच में सरकार की देरी पर सवाल उठाए, GMVN के पूर्व उपाध्यक्ष ने चिंता जताई

khabaruttrakhand

स्वीप गतिविधियों के तहत जनपद में मतदान प्रतिशत को बढाये जाने के समबन्ध में इस विधान सभा क्षेत्र में जन जागरूकता एवं मतदान शपथ कार्यक्रम का किया गया आयोजन।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights