khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Anupam Kher ने Uttarakhand का दौरा किया, फिल्म-अनुकूल नीतियों के साथ राज्य को सर्वश्रेष्ठ शूटिंग गंतव्य के रूप में देखा।

Anupam Kher ने Uttarakhand का दौरा किया, फिल्म-अनुकूल नीतियों के साथ राज्य को सर्वश्रेष्ठ शूटिंग गंतव्य के रूप में देखा।

प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता Anupam Kher ने कहा कि Uttarakhand राज्य सरकार की फिल्म अनुकूल नीतियों के कारण यह देश का सर्वश्रेष्ठ शूटिंग स्थल बन जाएगा। उन्होंने कहा, उनकी नई फिल्म का 90 प्रतिशत शूटिंग Uttarakhand में की जाएगी, जो अगले April में प्रस्तुत की गई है। Kher ने नई फिल्म की शूटिंग स्थलों के लिए विभिन्न स्थानों की यात्रा की।

रविवार को, Uttarakhand फिल्म विकास परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सूचना महानिदेशक Banshidhar Tiwari ने कलाकार Anupam Kher को Indiranagar में प्रस्तावित शूटिंग स्थल पर समर्पण भेजा। इस दौरान, उन्होंने राज्य की फिल्म नीति के बारे में जानकारी दी। Tiwari ने कहा, Uttarakhand की प्रस्तावित फिल्म नीति में नई फिल्म स्थलों को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रावधान किया गया है।

Advertisement

वेब सीरीज, डॉक्यूमेंटरी और शॉर्ट फिल्म्स को नई नीति में जगह दी जा रही है। सूचना महानिदेशक Banshidhar Tiwari ने कहा, इसके अलावा, Uttarakhand से कलाकार और क्रू सदस्यों को शामिल करने के लिए विशेष अनुदान भी किया गया है। राज्य में फिल्म निर्माण के लिए एक 360 degree इको सिस्टम बनाया जा रहा है। जिसमें स्थानीय फिल्म निर्माता, कलाकार और तकनीशियनों के साथ-साथ बाहरी फिल्म निर्माताओं को विशेष अवसर मिलेगा।

बताया गया, CM Pushkar Singh Dhami ने तीन टी के 3 पहलुओं पर मजबूती से काम करने के निर्देश दिए हैं। उनके दृष्टिकोण के अनुसार, सिनेमा और कंटेंट निर्माण की आधुनिक आवश्यकताओं के अनुसार एक नई फिल्म नीति लाई जा रही है। Web series, डॉक्युमेंटरी और शॉर्ट फिल्म्स को नई नीति में भी जगह दी जा रही है।

Advertisement

Anupam Kher ने बताया, उनकी नई फिल्म की शूटिंग April से प्रस्तुत है। 90 प्रतिशत से अधिक शूटिंग Uttarakhand में की जाने की योजना है। उनकी फिल्म सैन्यिक पृष्ठभूमि पर आधारित है। इसके लिए उन्होंने लैंसडाउन और आसपास के स्थानों को देखा है। Tiwari ने Kher का स्वागत उन्हें शाल और राज्य के फूल Brahmakamal की एक छोटी रूपक के साथ करते हुए किया। इस मौके पर, Uttarakhand फिल्म विकास परिषद् के Nodal Officer, Dr. Nitin Upadhyay भी मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-आठ दिवसीय 47वाँ सिद्धपीठ श्री कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेला नरेंद्रनगर टिहरी गढ़वाल में इस दिवस से होगा आयोजित।जाने कितने दिनों का होगा यह मेला।

khabaruttrakhand

Sakshi-Dhoni का पहाड़ी लुक: Anant-Radhika की प्री-वेडिंग में पिछौड़ा ओढ़कर पहुंची, तस्वीरों में देखें एक झलक

cradmin

Uttarakhand: मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami की अध्यक्षता में, सर्विस सेक्टर पॉलिसी का प्रस्ताव और उद्योग, राजस्व, वित्त, गृह विभाग से जुड़े प्रस्तावों पर होगी चर्चा

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights