khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Dehradun: उद्योगपति Sudhir Windlass और तीन साथियों को CBI ने फ्रॉड और फॉर्जरी के आरोप में गिरफ्तार किया, 20 लोगों के खिलाफ चार्जेस दर्ज

Dehradun: उद्योगपति Sudhir Windlass और तीन साथियों को CBI ने फ्रॉड और फॉर्जरी के आरोप में गिरफ्तार किया, 20 लोगों के खिलाफ चार्जेस दर्ज

उद्यमपति Sudhir Windlass को चार्जेस ऑफ फ्रॉड और फॉर्जरी के आरोप में उसके तीन साथियों के साथ CBI ने गिरफ्तार किया है। Windlass का आरोप है कि उन्होंने Rajpur में मूल्यवान ज़मीन को दूसरे व्यापारी को धोखाधड़ी से बेच दिया है। इस साल के शुरूआत में, सरकार की सिफारिश पर CBI ने Windlass सहित 20 लोगों के खिलाफ चार मामले दर्ज किए थे।

CBI के अधिकारीयों ने इन चार आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। इन आरोपितों को शुक्रवार सुबह CBI Special Court में पेश किया जाएगा। यह उल्लेखनीय है कि 2022 के January में, Dehradun से एक व्यापारी ने Rajpur Police Station में Sudhir Windlass और उनके परिवारजनों और कर्मचारियों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए थे। इल्जाम था कि Windlass ने नकली दस्तावेज़ बनाकर ज़मीनें बेची थीं। इसमें कई मृतक लोगों को जिंदा दिखाया गया था। जिनके स्थान पर उनके कर्मचारी और सहयोगी उपलब्ध कराए गए थे। इसके बाद, एक पूर्व सैन्य अधिकारी ने एक मामला दर्ज किया गया था।

Advertisement

Windlass पर उनकी भूमि कब्ज़ा करने का भी आरोप है, 2018 में उद्यमपति Windlass के खिलाफ एक समान मामला दर्ज किया गया था। शुरूवात में, इन सभी मामलों की जाँच जिला पुलिस ने की थी। लेकिन पीड़ित पक्ष जिला police की जाँच से संतुष्ट नहीं था। इसके बाद, पीड़ित पक्ष ने सरकार से CBI जाँच कराने की मांग की थी। इस पर ध्यानपूर्वक विचार करने के बाद, सरकार ने इन मामलों को CBI को सौंपने की सिफारिश की थी।

सरकार की सिफारिश के परिणामस्वरूप, CBI, Dehradun की भ्रष्टाचार शाखा में Sudhir Windlass सहित 20 लोगों के खिलाफ चार मामले दर्ज किए गए। जाँच के दौरान, CBI ने उनके घर, संपत्ति और संस्थान में छापेमारी भी की। इसी दौरान, बुधवार शाम को, उद्यमपति Sudhir Windlass, Ravi Dayal और दो अन्यों को गिरफ्तार किया गया।

Advertisement

Related posts

विकास खण्ड थौलधार के नवनर्मित कार्यालय भवन कण्डीसौड़ के प्रांगण में बहुउद्‌देशीय शिविर व पूर्व प्रमुख थौलधार का सम्मान कार्यकम का किया गया आयोजन।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में नवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस वसुधैव कुटुम्बकम की थीम पर मनाया गया।

khabaruttrakhand

एम्स, ऋषिकेश की ट्रॉमा टीम की ओर से उत्तराखंड में अधिकाधिक फर्स्ट रिस्पांडर तैयार करने मुहिम सततरूप से है जारी।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights