khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तराखंडदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेविदेश ब्रेकिंगविशेष कवरस्टोरी

वैदिक फाउंडेशन साधनालय आश्रम हंगरी इण्डियन एम्बेसी काॅन्सुल ) को महंत रवि प्रपन्नाचार्य ने अयोध्या प्रभु श्री राम भगवान का विग्रह चित्र आशीर्वाद स्वरूप भेंट किया।

वैदिक फाउंडेशन साधनालय आश्रम हंगरी इण्डियन एम्बेसी काॅन्सुल ) को महंत रवि प्रपन्नाचार्य ने अयोध्या प्रभु श्री राम भगवान का के विग्रह चित्र आशीर्वाद स्वरूप भेंट किया।

अंतर्राष्ट्रीय संत स्वामी शंकर तिलक महाराज के सानिध्य में हंगरी पहुंची योग आध्यात्मिक यूरोप यात्रा के प्रतिनिधि महंत रवि प्रपन्नाचार्य महाराज ने हंगरी इण्डियन एम्बेसी कॉन्सुल श्री श्याम सुंदर दीवानी ,वैदिक फाउंडेशन धर्मालय आश्रम के संस्थापक अध्यक्ष स्वामी शंकर तिलक महाराज ट्रस्टी, महंत रवि प्रपन्नाचार्य महाराज ,शंकरी चैतन्य स्वतंत्रता, चैतन्य भागीरथी चैतन्य चंद्रिका चैतन्य अद्वैतानंद महाराज ने शिष्टाचार भेंट कर उन्हें भारत के सभी संतों का आशीर्वाद भेंट स्वरूप स्मृति चिन्ह रूप में राम दरबार स्नेह भेट किया।
हंगरी इण्डियन एम्बेसी कॉन्सुल माननीय श्री श्याम सुंदर दीवान
को उत्तराखंड मैं वैदिक फाउंडेशन हिमालय योगालय आश्रम में आने का स्नेह निमंत्रण एवं उत्तराखंड के पौराणिक स्थानो के देव दर्शन करने का भी एवं यूरोप में अपने भारतीयों को आने का भी न्योता दिया जो कि उन्होंने स्वीकार भी किया।
इस अवसर पर महंत रवि प्रपन्नाचार्य ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय संत स्वामी शंकर तिलक महाराज के सानिध्य में यूरोप आध्यात्मिक यात्रा में सनातन धर्म की ध्वजा को समस्त अप्रवासिय भारतीयों को अपनी संस्कृति विरासत के पौराणिक महत्व को समस्त जनमानस तक पहुंचाना ही हमारा कर्तव्य है जिससे कि हमारी पुरानी विरासत को हम संजो के रख सकें।
वसुदेव कुटुंबकम की भावना को आगे बढ़ाते हुए यूरोप के अन्य शहरों में भारतीय संस्कृति को समस्त जनमानस को अवगत कराना जिससे पर्यटन के साथ-साथ आध्यात्मिक संस्कृति पर्यावरण का संदेश भी समस्त जनमानस तक पहुंचाना ही हमारा संकल्प है।

Advertisement

Related posts

तीन राज्यों में BJP की प्रचंड जीत, Uttarakhand में चुनावी तैयारियों को मिली नई ऊर्जा; कार्यकर्ताओं में जोश की लहर

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-पशुपालन विभाग उत्तरकाशी ने सुदूरवर्ती गांव सरनोल में ग्रामीणों की बैठक कर विभिन्न योजनाओं की दी जानकारी,50 पशुपालकों का भी किया चयन

khabaruttrakhand

जिलाधिकारी हुए सख्त: पैदल मार्ग पर घोड़े-खच्चरों एवं डंडी-कंडी के संचालन में अनियमितता व अव्यवस्था पैदा करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने के दिए निर्देश।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights