khabaruttrakhand
उत्तराखंड

New Year 2024: Uttarakhand जश्न के लिए तैयार, टिहरी झील के किनारे सभी झोपड़ियाँ बुक; ये है रात

New Year 2024: Uttarakhand जश्न के लिए तैयार, टिहरी झील के किनारे सभी झोपड़ियाँ बुक; ये है रात

Uttarakhand : Tehri Lake के किनारे स्थित Tiwad गाँव और आस-पास के क्षेत्रों में बने सभी कुटियों को नए साल के उत्सवों के लिए बुक कर लिया गया है, जबकि पर्यटकों द्वारा होम स्टे भी आधे तरह से बुक किए गए हैं। नए साल के संबंध में क्षेत्र निवासियों के बीच उत्साह है।

इसके अलावा, पहाड़ी सांस्कृति के रूप में गाँववालों के लिए नए साल का जश्न मनाने की तैयारियां भी शुरू हो गईं हैं। Tiwar गाँव से लेकर Tehri Lake के किनारे उप्पू जाखाचौरा तक स्थित स्थानीय निवासियों की 22 कुटियाँ हैं। नए साल के लिए इन सभी कुटियों को पहले ही बुक कर लिया गया है जबकि 37 होम स्टे की आधी से अधिक बुक हो गई हैं।

Advertisement

यह एक रात के लिए किराया है

एक कुटिया की रात की किराया 1500 रुपये से 3000 रुपये तक है जबकि होम स्टे की कीमत 1000 रुपये तक है। पर्यटक यहां नए साल के उत्सव के लिए आ रहे हैं, इसके बारे में कुटियों और होम स्टे ऑपरेटरों के चेहरों पर खुशी है। इस बार नए साल का जश्न यहां पहाड़ी सांस्कृति के रूप में मनाया जाएगा।

स्थानीय लोग नृत्य करेंगे

पर्यटक और स्थानीय निवासियां ड्रम्स के साथ नृत्य करेंगे। इसके अलावा, पर्यटकों को Garhwali विषयों में भोजन प्रदान किया जाएगा, जिसमें कपली, उड़द दाल पकोड़े, झांगोरा खीर फैन आदि शामिल होंगे। कुटियों और होम स्टे ऑपरेटर इसकी तैयारी करने में व्यस्त हैं।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand Budget Session: आज से Uttarakhand विधानसभा का बजट सत्र शुरू, Dhami सरकार ला सकती है ये खास विधेयक

cradmin

ब्रेकिंग:-महिलाओं को घसियारी कल्याण योजना से लाभान्वित के बारे में मुख्य विकास अधिकारी ने दी जानकारी।

khabaruttrakhand

चारधाम यात्रा में नए कीर्तिमान:- कपाट खुलने के एक महीने के अंदर इन दोनों धामों में अभी तक सात लाख से अधिक श्रद्धालुओं का पदार्पण।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights