khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand News: उत्तराखंड में प्रशासनिक बदलाव, कई IAS अधिकारियों के विभागों में फेरबदल, देखें सूची

Uttarakhand News: उत्तराखंड में प्रशासनिक बदलाव, कई IAS अधिकारियों के विभागों में फेरबदल, देखें सूची

Uttarakhand News: उत्तराखंड शासन से IAS अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव से जुड़ी तबादला लिस्ट जारी कर दी है. कुल छह अफसरों के प्रभार में बदलाव हुआ है. इसमें मीनाक्षी सुंदरम को प्रबंध निदेशक उत्तराखंड इन्वेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड की जिम्मेदारी दी गई है.

इसके अलावा विनोद सुमन से सचिवालय प्रशासन, सामान्य प्रशासन और प्रोटोकॉल की जिम्मेदारी वापस लेते हुए सचिव कृषि एवं कृषक कल्याण की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है. बाकी विभाग विनोद सुमन के पास पहले की तरह ही बने रहेंगे. लिस्ट के मुताबिक सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम अपने सभी दायित्वों के साथ उत्तराखंड निवेश एवं अवस्थापना विकास बोर्ड (यूआई आईडीबी) के प्रबंध निदेशक प्रभार भी देखेंगे.

Advertisement

उत्तराखंड शासन ने देर रात प्रशासनिक फेरबदल के तहत सचिव दीपेन्द्र चौधरी से कृषि और कृषक कल्याण का प्रभार हटाकर सचिव विनोद कुमार सुमन को दे दिया है. कार्मिक एवं सतर्कता विभाग की ओर से जारी आदेश के तहत सुमन से सचिवालय प्रशासन, सामान्य प्रशासन व प्रोटोकॉल हटाया गया है. ये सभी प्रभार सचिव दीपेंद्र चौधरी संभालेंगे. अपर सचिव विनीत कुमार अपने दायित्वों के साथ अब आईटीडीए और निदेशक यूसैक का अतिरिक्त प्रभार भी सभालेंगे.

Advertisement

विनीत कुमार को ये जिम्मेदारी आईएएस नितिका खंडेलवाल के मैटरनिटी लीव पर ने के कारण उनकी जगह दी गई है. अपर सचिव रणवीर सिंह चौहान से निदेशक उद्यान के प्रभार कि जिम्मेदारी वापस ले ली गई है शेष यथावत रहेगा. श्रमायुक्त दीप्ति सिंह को निदेशक उद्यान का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. दीप्ति सिंह श्रमायुक्त की जिम्मेदारी फिलहाल देख रही हैं.

  • IAS मीनाक्षी सुंदरम को प्रबंध निदेशक UIIDB को अतिरिक्त जिम्मेदारी
  • IAS विनोद कुमार सुमन को सचिव कृषि एवं कृषक कल्याण का अतिरिक्त प्रभार
  • IAS दीपेंद्र कुमार चौधरी से सचिव सचिवालय प्रशासन सामान्य प्रशासन एवं प्रोटोकॉल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.
  • IAS विनीत कुमार को निदेशक आईटीडीए एवं निदेशक यूसेक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया.
  • IAS रणवीर सिंह चौहान से निदेशक उद्यान का प्रभार हटाया गया
  • IAS दीप्ति सिंह को निदेशक उद्यान का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

हालांकि ऐसा माना जा रहा था कि शासन स्तर पर IAS अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव से जुड़ी लंबी लिस्ट जारी हो सकती है.माना जा रहा है कि जल्दी कई दूसरे अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव से जुड़े ट्रांसफर आदेश जारी हो सकते हैं.

Advertisement

Related posts

इस धाम में देवभूमि की भव्यता और दिव्यता के कायल दिखे विदेशी नागरिक, इटली और ऑस्ट्रेलिया से गंगा दर्शन को पहुंचे विदेशियों ने सराहा यात्रा प्रबंधन।

khabaruttrakhand

Haldwani Violence Update: हल्द्वानी हिंसा पर CM Dhami सख्त, बनभूलपुरा में खुली पुलिस चौकी; आज हटेगा कर्फ्यू

cradmin

ब्रेकिंग:-प्रधानमंत्री का देश को आत्मनिर्भर राष्ट्र बनाना है जिसके लिए संस्कार, शिक्षा, ओर लक्ष्य की जरूरत होती है। भगत सिंह कोश्यारी।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights