khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Ram Mandir: हरिद्वार से अयोध्या के लिए आज से चलेगी रोडवेज बस, यहां देखें शेड्यूल और कितना देना होगा किराया

Ram Mandir: हरिद्वार से अयोध्या के लिए आज से चलेगी रोडवेज बस, यहां देखें शेड्यूल और कितना देना होगा किराया

Ram Mandir: Haridwar बस अड्डे से Ayodhya दर्शन के लिए आज बुधवार से रोडवेज बस का संचालन शुरू हो जाएगा। बस रात में 8:30 बजे Haridwar से प्रस्थान करेगी। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों से होती हुई करीब 14 घंटे में Ayodhya पहुंचेगी। प्रतियात्री का किराया 970 रुपये निर्धारित किया गया है। रोडवेज बस का संचालन शुरू होने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

22 जनवरी को Ayodhya में भगवान श्रीराम के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। जिसको लेकर देशभर में लोगों के अंदर उत्साह है। Haridwar से Ayodhya जाने के लिए सीधी बस सेवा नहीं थी। लोगों को ट्रेन के अलावा निजी या फिर बुकिंग के वाहन के जरिए ही Ayodhya जाना पड़ता था। लेकिन अब Haridwar बस अड्डे से सीधा रोडवेज बस से Ayodhya दर्शन करने के लिए जा सकेंगे। इसके लिए आज बुधवार से रोडवेज बस का संचालन शुरू हो जाएगा।

Advertisement

Haridwar डिपो के सहायक महाप्रबंधक सुरेश सिंह चौहान ने बताया कि Ayodhya के लिए बस सेवा शुरू कर दी गई है। प्रतिदिन बस ऋषिकेश से शाम सात बजे रवाना होगी। Haridwar बस अड्डे से रात में 8:30 बजे Ayodhya के लिए प्रस्थान करेगी। Ayodhya Dham से वापसी के लिए शाम 5:30 बजे चलेगी। प्रतियात्री का किराया Haridwar द्वार से Ayodhya तक 970 रुपये और ऋषिकेश से 1125 रुपये किराया निर्धारित किया गया है।

बस के यहां होंगे स्टॉपेज

ARM सुरेश सिंह चौहान ने बताया कि अयोध्या जाने वाली बस का स्टॉपेज नजीबाबाद, नगीना, धामपुर, स्योहारा, कांठ, मुरादाबाद, रामपुर, मिलक, बरेली, कटरा, तिलहर, शाहजहांपुर, सीतापुर, सिंधौली, लखनऊ, अवध, बाराबंकी आदि होंगे। इन स्टॉपेजों से होते हुए बस Ayodhya पहुंचेंगी।

Advertisement

Gorakhpur को जोड़ने में भी अहम

Ayodhya के लिए शुरू हुई बस Gorakhpur को जोड़ने के लिए भी कारगर साबित होगी। अभी तक ट्रेनों या फिर निजी वाहन से Gorakhpur के लिए लोग रवाना होते थे। लेकिन अब रोडवेज बस Ayodhya तक जा सकेंगे और फिर यहां से Gorakhpur के लिए बड़ी आसानी से अन्य बस उपलब्ध हो जाएगी।

Advertisement

Related posts

टिहरी एक्रो फेस्टिवल’ का कोटी कालोनी, टिहरी गढ़वाल में हुआ शानदार आगाज, 05 दिवसीय ‘टिहरी एक्रो फेस्टिवल’ में देश विदेश के 130 पायलट कर रहे प्रतिभाग।”

khabaruttrakhand

Uttarakhand Budget Session: Uttarakhand सरकार का बजट आज, CM Dhami देंगे बड़े चुनावी उपहार

cradmin

कैची धाम मंदिर परिसर के आस पास हॉर्न,प्लास्टिक का प्रयोग धूम्रपान, तम्बाकू, सोशल मीडिया, फोटोग्राफी – वीडियोग्राफी, पूर्ण तरह बाधित रहेगा। दीपक रावत।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights