khabaruttrakhand
हरियाणा

Haryana में 22 जनवरी से शुरू होगा शराब की दुकानों का बंद होने का अवधारण, CM Manohar Lal ने किया एलान

Haryana में 22 जनवरी से शुरू होगा शराब की दुकानों का बंद होने का अवधारण, CM Manohar Lal ने किया एलान

22 जनवरी को Haryana में ड्राई डे के रूप में मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री Manohar Lal ने पंचकुला में घोषणा की कि राम लला के पुनर्निर्माण के दिन राज्य में शराब की दुकानें बंद रहेंगीं।

मंगलवार को Manohar Lal ने पंचकुला में बनने वाले HSVP मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल का शिलान्यास किया। इस दौरान, उन्होंने इस मेडिकल कॉलेज का नाम Dr. Mangal Sen के नाम पर रखने की घोषणा की।

Advertisement

Haryana शहरी विकास प्राधिकृति द्वारा 30.40 एकड़ में एक मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। इसके पहले चरण में इस पर 800 करोड़ रुपये खर्च होगा। दूसरे चरण में 300 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इस परियोजना को 3 पॉकेट्स में तैयार किया जाएगा।

यावनिका टाउन पार्क में बुक फेयर का उद्घाटन

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने सेक्टर-5 में यावनिका टाउन पार्क में दूसरे बुक फेयर का उद्घाटन किया। एक सैकड़ों प्रकाशकों के कामों को प्रदर्शित करने वाले इस बुक फेयर का सततता से जारी रहेगा 22 जनवरी तक।

Advertisement

बुक फेयर में राम मंडप एक प्रमुख आकर्षण है, खासकर साहित्य में राम को हाइलाइट करना। इसमें राष्ट्रीय बुक ट्रस्ट, साहित्य अकादमी न्यू डिल्ही, पब्लिकेशन्स डिवीजन, एनसीईआरटी, भारत सरकार, सहित बच्चों की बुक ट्रस्ट, गीता प्रेस, सुरुचि प्रकाशन, राजकमल प्रकाशन ग्रुप, वाणी प्रकाशन ग्रुप, प्रकाशन संस्थान, हिंद युग, समयिक प्रकाशन, एकलव्य प्रकाशन सहित रेक्ता फाउंडेशन भी अपनी किताबों के साथ आए हैं।

Advertisement

Related posts

Haryana: 60 हजार नौकरियों की घोषणा; युवा बनेंगे ठेकेदार, बिना गारंटी के मिलेगा लोन, CM ने किया एलान

cradmin

Haryana JCB संगठन ने Sonipat में लघु सचिवालय पर प्रदर्शन किया, खनन गतिविधियों के बाहर खेतों से मिट्टी की खुदाई और उठान

cradmin

Kurukshetra: थीम पार्क में विवेकानंद युवा महासम्मेलन; CM Manohar Lal पहुंचे, PM Modi का भाषण बीच में रुका

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights