khabaruttrakhand
हरियाणा

Kurukshetra: थीम पार्क में विवेकानंद युवा महासम्मेलन; CM Manohar Lal पहुंचे, PM Modi का भाषण बीच में रुका

Kurukshetra: थीम पार्क में विवेकानंद युवा महासम्मेलन; CM Manohar Lal पहुंचे, PM Modi का भाषण बीच में रुका

Kurukshetra: विवेकानंद यूथ महासम्मेलन को कुरुक्षेत्र के थीम पार्क में आयोजित किया गया। प्रधानमंत्री Narendra Modi की ऑनलाइन बातचीत भी कॉन्फ्रेंस में चलाई गई। इस महा सम्मेलन में मुख्यमंत्री Manohar Lal ने मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचा है। इस दौरान, मुख्यमंत्री Manohar Lal ने सिंचाई और जल संसाधन विभाग के सरस्वती वाटिका विकास कार्य का शिलान्यास किया। इस परियोजना पर तीन चरणों में कुल 3.68 करोड़ रुपये खर्च होगा। विवेकानंद महा सम्मेलन में प्रधानमंत्री के पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान इंटरनेट बंद हो गया, जिसके कारण प्रधानमंत्री के पत्रकारों की प्रसारण बीच में रुक गई। जिसके बाद ‘भारत माता जय’ के नारे उठाए गए।

मुख्यमंत्री Manohar Lal ने युवा सम्मेलन में मिशन 60 की घोषणा की

आने वाले चुनावों से पहले हम 60000 युवाओं को कहाँ रोजगार प्रदान करेंगे? अबतक 110000 युवाओं को रोजगार प्रदान किया गया है और चुनावों से पहले हम 170000 युवाओं को रोजगार प्रदान करने का कार्य पूरा करेंगे जो एक बड़ा रिकॉर्ड होगा। उन्होंने कहा कि 60,000 युवा वन मित्र बनाए जाएंगे।

Advertisement

कौशल्य रोजगार के अंतर्गत, वन मित्र को प्रतिमाह तक रुपये 15,000 तक कमाई होगी। इसी तरह, कौशल्य रोजगार निगम के अंतर्गत, 15,000 युवा को प्रशिक्षित किया जाएगा और उन्हें निजी कंपनियों को दिया जाएगा। इसके अलावा, जो लोग समूह डी में नौकरी नहीं पा रहे हैं और सी परीक्षा दी हैं, उन्हें भी नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा, 7:5 हजार युवा ई-सेवा मित्र बनाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं 70 वर्ष का युवा हूं और हर युवा के साथ खड़ा हूं, युवा किसी भी स्तर पर निराश नहीं होने दिया जाएगा। आज युवा दिवस है और उन्होंने एक युवा दिल के साथ युवा के साथ खड़ा होने की घोषणा की।

Advertisement

बुधवार को तैयारियों का मौजूदा होते हुए, BJP राज्याध्यक्ष और सांसद नयाब सिंह सैनी और विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि प्रधानमंत्री Narendra Modi का दृष्टिकोण है कि 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है। इस देश को एक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए हमें अपने जीवन में स्वामी विवेकानंद जैसे महान व्यक्तियों के विचारों और आदर्शों को अपनाना होगा। इस दृष्टिकोण के साथ, मुख्यमंत्री Manohar Lal हरियाणा राज्य में लगातार आगे बढ़ रहे हैं और प्रधानमंत्री Narendra Modi के इस सपने को पूरा करने के लिए, स्वामी विवेकानंद की जयंती को एक युवा सम्मेलन के रूप में मनाया जा रहा है।

नयाब सिंह सैनी ने कहा कि मुख्यमंत्री Manohar Lal युवा के लिए उदार कार्य कर रहे हैं। इस मुख्यमंत्री के कारण ही आज युवा बिना किसी खर्च और स्लिप के रोजगार पा रहा है। विकास भारत संकल्प और जन संवाद यात्राओं के दौरान भी ऐसी प्रतिपुष्टि मिल रही है। प्रत्येक गाँव से हर गाँव के युवा उच्च पदों पर सरकारी नौकरियों में रोजगार कर रहे हैं।

Advertisement

मुख्यमंत्री Manohar Lal ने पूरे राज्य में ऐसी एक कार्यप्रणाली स्थापित की है। इस कार्यप्रणाली के साथ, युवा की निर्भीकता की गई है और युवा सुरक्षित महसूस करने लगा है। इस राज्य स्तरीय युवा सम्मेलन में आगे बढ़ने के लिए राज्य के हर क्षेत्र से हजारों लोग भाग लेंगे। स्वामी विवेकानंद के विचार आज भी योग्य हैं और आने वाली पीढ़ियों को मार्गदर्शित करते रहेंगे।

Advertisement

Related posts

Haryana में 22 जनवरी से शुरू होगा शराब की दुकानों का बंद होने का अवधारण, CM Manohar Lal ने किया एलान

cradmin

Haryana JCB संगठन ने Sonipat में लघु सचिवालय पर प्रदर्शन किया, खनन गतिविधियों के बाहर खेतों से मिट्टी की खुदाई और उठान

cradmin

Haryana: 60 हजार नौकरियों की घोषणा; युवा बनेंगे ठेकेदार, बिना गारंटी के मिलेगा लोन, CM ने किया एलान

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights