khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

Gorakhpur समाचार: आज CM Yogi Adityanath 1150 महिलाओं को देंगे मुफ्त सिलाई मशीन, महोत्सव कार्यक्रम में शिरकत

Gorakhpur समाचार: आज CM Yogi Adityanath 1150 महिलाओं को देंगे मुफ्त सिलाई मशीन, महोत्सव कार्यक्रम में शिरकत

Yogi Adityanath मुख्यमंत्री, जो हमेशा से महिला सशक्तिकरण के लिए प्रयासरत हैं, 13 जनवरी को महिलाओं को आत्मनिर्भरता का उपहार देंगे। शनिवार को, सुबह 11 बजे महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज सिविल लाइंस के कैम्पस में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में 1150 महिलाओं को मुफ्त सिलाई मशीनें वितरित की जाएंगी। इसके अलावा, मुख्यमंत्री सोमवार को सुबह लोगों से मिलेंगे और दोपहर 2 बजे Gorakhpur महोत्सव में संबोधित करेंगे।

महाराणा प्रताप एजुकेशन कॉउंसिल के वरिष्ठ सदस्य एडवोकेट प्रमथनाथ मिश्रा के अनुसार, मुख्यमंत्री Yogi इस उपहार को कुछ महिलाओं को खुद हाथ से देंगे। उन महिलाओं को सिलाई मशीनें दी जाएगी, जिन्हें महाराणा प्रताप एजुकेशन कॉउंसिल ने वर्कशॉप्स का आयोजन करके प्रशिक्षित किया है। इन सिलाई मशीनों को जेके ग्रुप कानपूर ने कॉउंसिल को प्रदान किया है, जबकि प्रशिक्षण को सिंगर इंडिया लिमिटेड ने प्रदान किया है।

Advertisement

महाराणा प्रताप एजुकेशन कॉउंसिल विभिन्न सामाजिक सेवा और स्व-सहायता के परियोजनाओं के लिए एक शक्तिशाली माध्यम है। कॉउंसिल ने 3 जनवरी से महिलाओं के लिए सात-दिन सिलाई-कढ़ाई प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया था। इस शिविर का समापन 9 जनवरी को महाराणा प्रताप पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज (MPPG कॉलेज), जंगल ढूसड़ में हुआ।

Advertisement

Related posts

Ram Mandir: प्रधानमंत्री Modi के खिलाफ प्राण प्रतिष्ठा सनातन धर्म की प्रक्रिया में, इलाहाबाद High Court में जनहित याचिका दाखिल करने की मांग

cradmin

BJP meeting: BJP राष्ट्रीय परिषद बैठक, PM Modi के संबोधन के साथ समाप्त होगी

cradmin

Uttar Pradesh: PM Modi से लेकर मुलायम सिंह यादव तक… वो बयान जिनसे किसी को मिली सत्ता, तो कोई गवां बैठा प्रतिष्ठा

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights