khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

Gorakhpur समाचार: आज CM Yogi Adityanath 1150 महिलाओं को देंगे मुफ्त सिलाई मशीन, महोत्सव कार्यक्रम में शिरकत

Gorakhpur समाचार: आज CM Yogi Adityanath 1150 महिलाओं को देंगे मुफ्त सिलाई मशीन, महोत्सव कार्यक्रम में शिरकत

Yogi Adityanath मुख्यमंत्री, जो हमेशा से महिला सशक्तिकरण के लिए प्रयासरत हैं, 13 जनवरी को महिलाओं को आत्मनिर्भरता का उपहार देंगे। शनिवार को, सुबह 11 बजे महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज सिविल लाइंस के कैम्पस में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में 1150 महिलाओं को मुफ्त सिलाई मशीनें वितरित की जाएंगी। इसके अलावा, मुख्यमंत्री सोमवार को सुबह लोगों से मिलेंगे और दोपहर 2 बजे Gorakhpur महोत्सव में संबोधित करेंगे।

महाराणा प्रताप एजुकेशन कॉउंसिल के वरिष्ठ सदस्य एडवोकेट प्रमथनाथ मिश्रा के अनुसार, मुख्यमंत्री Yogi इस उपहार को कुछ महिलाओं को खुद हाथ से देंगे। उन महिलाओं को सिलाई मशीनें दी जाएगी, जिन्हें महाराणा प्रताप एजुकेशन कॉउंसिल ने वर्कशॉप्स का आयोजन करके प्रशिक्षित किया है। इन सिलाई मशीनों को जेके ग्रुप कानपूर ने कॉउंसिल को प्रदान किया है, जबकि प्रशिक्षण को सिंगर इंडिया लिमिटेड ने प्रदान किया है।

Advertisement

महाराणा प्रताप एजुकेशन कॉउंसिल विभिन्न सामाजिक सेवा और स्व-सहायता के परियोजनाओं के लिए एक शक्तिशाली माध्यम है। कॉउंसिल ने 3 जनवरी से महिलाओं के लिए सात-दिन सिलाई-कढ़ाई प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया था। इस शिविर का समापन 9 जनवरी को महाराणा प्रताप पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज (MPPG कॉलेज), जंगल ढूसड़ में हुआ।

Advertisement

Related posts

CM Yogi का एलान: UP के आठ जिलों में स्थापित होंगे कम्प्रेस्ड गैस संयंत्र, पराली जलाने की होगी व्यवस्था

cradmin

गठबंधन को बड़ा झटका: RLD BJP के साथ जाएगी! इन तीन सीटों पर समझौता हुआ; ऐसे हुए हालात खराब जब समाजवादी पार्टी के साथ संपर्क

cradmin

SP-Congress गठबंधन: Congress अपनी पसंद की सीटों को छोड़ने को तैयार नहीं, उनकी इन सीटों पर जिद बढ़ रही

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights