khabaruttrakhand
उत्तराखंड

UKSSSC: ऊर्जा निगमों में तकनीशियन ग्रेड-2 भर्ती का रिजल्ट घोषित, चयन आयोग ने जारी की पांचवीं सूची, यहां देखें

UKSSSC: ऊर्जा निगमों में तकनीशियन ग्रेड-2 भर्ती का रिजल्ट घोषित, चयन आयोग ने जारी की पांचवीं सूची, यहां देखें

UKSSSC: Uttarakhand अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने UJVNL और पिटकुल में तकनीशियन ग्रेड-2 विद्युत की भर्ती की पांचवीं सूची जारी की है। इस सूची के हिसाब से 24 जनवरी को अभिलेख सत्यापन होगा। वहीं, LT शिक्षक भर्ती से संबंधित एक सूची भी जारी हुई। आयोग ने इंटरमीडिएट स्तरीय भर्ती परीक्षा में आयु की गणना में भी युवाओं को राहत दी है।

तकनीशियन ग्रेड-2 की पांचवीं सूची जारी

आयोग के सचिव सुरेंद्र सिंह रावत के मुताबिक, 12 नवंबर 2017 को ये भर्ती परीक्षा हुई थी। कुछ अभ्यर्थी High Court चले गए थे, जिसमें न्यायालय के आदेश के तहत UJVNL में रिक्त पदों के सापेक्ष पांचवीं सूची जारी की गई है। इसमें चयनित अभ्यर्थियों के लिए आयोग कार्यालय में 24 जनवरी को अभिलेख सत्यापन होगा। सत्यापन के बाद अंतिम चयन परिणाम जारी किया जाएगा। अभ्यर्थियों ने आवेदन के दौरान जो भी दावे किए थे, उससे संबंधित मूल दस्तावेज आयोग कार्यालय लेकर जाना होगा। सत्यापन के लिए आयोग ने एक चेक लिस्ट भी जारी की है। अगर कोई अभ्यर्थी तय समय पर सभी दस्तावेज जमा नहीं करा सकेगा तो उसे सात दिन का समय दिया जाएगा। इसके बाद भी जमा न कराया तो सीधे भर्ती से बाहर कर दिया जाएगा।

Advertisement

LT भर्ती की सूची जारी, सत्यापन जल्द

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने माध्यमिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक LT हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, गणित, विज्ञान, सामान्य, कला, व्यायाम, गृह विज्ञान, वाणिज्य, संगीत, उर्दू, पंजाबी, बंगाली विषय की लिखित परीक्षा आठ अगस्त 2021 को कराई थी। विभिन्न चरणों में जारी मेरिट सूची के आधार पर विभाग को अर्ह अभ्यर्थियों की चयन संस्तुति भेजी गई थी। इसके बाद नियोक्ता शिक्षा विभाग ने मंडल स्तर से काउंसलिंग में अनुपस्थित अभ्यर्थियों की विषयवार सूचना और आयोग की ओर से पूर्व में चयनित अभ्यर्थियों की संस्तुतियों के बाद 60 प्रतिशत सीधी भर्ती और 10 प्रतिशत विभागीय लिखित परीक्षा के तहत बचे पदों की मेरिट लिस्ट जारी की है। इन सभी चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन की जानकारी जल्द वेबसाइट पर जारी होगी।

इंटरमीडिएट स्तरीय भर्ती में आयु गणना में राहत

आयोग ने इंटरमीडिएट स्तरीय भर्ती परीक्षा का विज्ञापन हाल में जारी किया था। 136 पदों के लिए हो रही इस भर्ती में आयोग ने अभ्यर्थियों को आयु गणना संबंधी राहत दी है। आयोग सचिव एसएस रावत के मुताबिक, आयु की गणना एक जनवरी 2014 के बजाए एक जुलाई 2023 के आधार पर की जाएगी। भर्ती के बाकी नियम पूर्व जैसे ही रहेंगे।

Advertisement

Related posts

CM Dhami बाबा भारमल के दरबार में एक शासक से सेवक बन जाते हैं, लोगों को प्रसाद बांटते हैं और अपनी यात्रा के दौरान मंदिर के भोज में

khabaruttrakhand

Uttarakhand सरकार ने बाहरी लोगों को कृषि संपत्ति खरीदने से रोकने के लिए राज्य में कृषि और बागवानी भूमि की खरीद पर प्रतिबंध लगा

cradmin

Silkyara: रैटहोल माइनर्स सहित बचावकर्मियों को एक महीने का वेतन देंगे Congress विधायक, party करेगी सम्मानित

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights