khabaruttrakhand
BLOGGERआकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना‘‘ के अर्न्तगत यहां जनपद की महिलाओं और छात्राओं को दिया जा रहा 15 दिवसीय चौ-पहिया (कार) वाहन चलाने का प्रशिक्षण ।

बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना‘‘ के अर्न्तगत जनपद की महिलाओं और छात्राओं को 15 दिवसीय चौ-पहिया (कार) वाहन चलाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

योजना के तहत मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार ने आज बुधवार को बौराड़ी स्टेडियम नई टिहरी में इस प्रशिक्षण को हरी झण्डी दिखाकर आरम्भ किया।

Advertisement

अगले 15 दिनो तक यह प्रशिक्षण शिव ओम मोटर ड्राइविंग ट्रेनिग स्कूल बौराडी, टिहरी द्वारा दिया जायेगा।

Advertisement

मुख्य विकास अधिकारी ने प्रशिक्षण में उपस्थित सभी महिलाओं और छात्राओं को अच्छे से कार चलाने का प्रशिक्षण प्राप्त करने को कहा, ताकि वाहन चलाने में वे भात्मनिर्भर बन सकें।

साथ ही ट्रेफिक नियमों का पालन करने की भी अपेक्षा सभी प्रशिक्षुओं से की।

Advertisement

मुख्य विकास अधिकारी ने शिव ओम मोटर ट्रेनिंग स्कूल के प्रशिक्षकों से नये प्रशिक्षुओं पर ज्यादा ध्यान देते हुए वाहन नियमों का अनुपालन कराते हुये प्रशिक्षण देने को कहा।

मुख्य विकास अधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को जनपद के सभी ब्लॉक/तहसील तक विस्तारित करने के निर्देश दिये।

Advertisement

इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी शोयब हुसैन सहित उमा पंवार, आशीष और बाल विकास विभाग के कर्मचारी एवं लगभग 15 महिला एवं छात्राएं मौजूर रहे।

 

Advertisement

Related posts

“Operation Silkiara: BRO ने चुनौतीपूर्ण सुरंग स्थितियों में मलबे को हटाने के लिए उन्नत ड्रोन का उपयोग किया”

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-थौलधार विकासखंड में पंचायत प्रधानों व अन्य पंचायत प्रतिनिधियों का धरना प्रदर्शन लगातार तीसरे दिन भी जारी।

khabaruttrakhand

Uttarakhand के 1500 श्रद्धालुओं को विशेष ट्रेन से Ayodhya पहुंचाएगी विश्व हिंदू परिषद, Ramlala के दर्शन के लिए सबसे पहले करेंगे

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights