khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

UP News: Yogi सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले गन्ना किसानों को 20 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ा गन्ने का MSP दिया

UP News: Yogi सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले गन्ना किसानों को 20 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ा गन्ने का MSP दिया

UP Sugarcane Price: लोकसभा चुनावों से पहले, उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को एक बड़ा तोहफा मिला है। गन्ने की कीमतों में बहसीनी के लिए बढ़ोतरी हो गई है। लम्बे समय से किसानों ने मांग की थी कि गन्ने की कीमतें बढ़ाई जाएं। अब राज्य की Yogi सरकार ने गन्ने के MSP को प्रति क्विंटल 20 रुपये बढ़ा दिया है।

Yogi सरकार ने गन्ने की कीमतें बढ़ाई

Lucknow, लोकसभा चुनाव से पहले, उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों के लिए अच्छी खबर आई है। गन्ने की कीमतें बढ़ाई गई हैं 2023-24 के क्रशिंग सीजन के लिए। पहले जल्दी प्रजातियों के लिए, मूल्य को पिछले वर्ष के 350 रुपये प्रति क्विंटल से इस वर्ष 370 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है।

Advertisement

राज्य की Yogi सरकार ने गन्ना किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। सामान्य प्रकार के लिए, मूल्य को पिछले वर्ष के 340 रुपये प्रति क्विंटल से इस वर्ष 360 रुपये प्रति क्विंटल किया गया है। साप को प्रति क्विंटल 20 रुपये बढ़ा दिया गया है। इसी तरह, अनुपयुक्त प्रकार के लिए गन्ने का मूल्य पिछले वर्ष के 335 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़कर इस वर्ष 355 रुपये प्रति क्विंटल हो गया है।

पहले ऐसी थीं कीमतें

हम आपको बता दें कि पहले गन्ने की कीमत ताजगी प्रजाति के लिए प्रति क्विंटल 350 रुपये, सामान्य प्रकार के लिए 340 रुपये और अनुपयुक्त प्रकार के लिए 335 रुपये थी। सभी श्रेणियों में प्रति क्विंटल 20-30 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। राज्य सरकार ने 2021 में गन्ने की कीमत को प्रति क्विंटल 25 रुपये बढ़ाया था।

Advertisement

किसान एक समय से मांग रहे थे यही

पिछले वर्ष भी किसान संगठनों की मांग के बावजूद राज्य सरकार ने कीमतें बढ़ाने का नहीं किया था। किसान समूहें ने पिछले एक वर्ष से राज्य सरकार से मांग की थी कि गन्ने की कीमत को प्रति क्विंटल 50 रुपये बढ़ाया जाए।

Advertisement

Related posts

UP: BJP इन सीटों पर बदलेगी उम्मीदवार! पीलीभीत से इन्हें मिल सकता है टिकट, मां-बेटे में से सिर्फ एक को मौका

cradmin

बुआ-बबुआ: उत्तर प्रदेश में सियासी जंग तेज, Mayawati ने ‘दलित विरोधी’ कार्ड खेलकर Akhilesh Yadav पर बोला हमला

cradmin

UP : Bihar में हुए बदलाव से बढ़ेगी विपक्ष की समस्याएं UP में भी, NDA को इस समीकरण को सुलझाने में मिलेगा बड़ा फायदा

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights