khabaruttrakhand
Delhi NCR

Ramlala Pran Pratishtha: Delhi सरकार ने 22 जनवरी को दफ्तरों में रहेगी आधे दिन की छुट्टी का एलान किया है, अनुसरण करते हुए अन्य राज्यों की तरह

Ramlala Pran Pratishtha: Delhi सरकार ने 22 जनवरी को दफ्तरों में रहेगी आधे दिन की छुट्टी का एलान किया है, अनुसरण करते हुए अन्य राज्यों की तरह

Ramlala Pran Pratishtha: देशभर में 22 जनवरी को Ram Mandir के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए तैयारीयाँ तेजी से चल रही हैं। सरकार ने देशवासियों से 22 जनवरी को दीपावली मनाने के लिए कहा है। जिसके कारण केंद्र और राज्यों में आधी दिन की छुट्टी की घोषणा की गई है। Delhi में 22 जनवरी को आयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के कारण आधी दिन की छुट्टी की घोषणा भी की गई है।

केंद्र ने पहले ही छुट्टी की घोषणा की थी

इसके अलावा, Ram Mandir में प्रतिष्ठा समारोह के आधार पर सरकारी कर्मचारियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय कार्यालयों में सभी केंद्रीय कार्यालयों में शाम 2.30 बजे तक छुट्टी की घोषणा की गई है। इस संबंध में इस पर एक सूचना भी जारी की गई है।

Advertisement

Haryana में भी घोषणा हुई

Haryana सरकार ने भी अपने कार्यालयों और शिक्षा संस्थानों में 22 जनवरी को आयोध्या में Ramlala प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देखने के लिए आधी दिन (2:30 बजे तक) की जनता की छुट्टी की घोषणा की है। सभी कार्यालय और संस्थान 2.30 बजे के बाद ही खुलेंगे। इस संबंध में Haryana सरकार ने एक अधिसूचना जारी की है। पहले ही, केंद्रीय कार्यालयों के कार्यालयों में आधी दिन की छुट्टी की घोषणा की गई थी।

Uttarakhand और Chandigarh में भी घोषणा

Uttarakhand सरकार ने सरकारी कार्यालयों में 22 जनवरी को आधी दिन की छुट्टी की घोषणा की है। इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं। इस घोषणा के बाद कर्मचारी नेता कहते हैं कि सरकार ने सरकारी काम में आधी दिन की छुट्टी लगा दी है, जो अन्यायपूर्ण है। Chandigarh प्रशासन द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, 22 जनवरी को सभी सरकारी स्कूल, बोर्ड, निगम और औद्योगिक संस्थान बंद रहेंगे। इसके बारे में सभी प्रशासनिक सचिवों को सूचना जारी की गई है।

Advertisement

Delhi सरकार कर रही है Ramlila का आयोजन

Kejriwal सरकार सोमवार (20 जनवरी) से शनिवार (22 जनवरी) तक TOI के पास स्थित प्यारेलाल ऑडिटोरियम में तीन दिन की शानदार Ramlila आयोजित करने जा रही है। जो सभी के लिए मुफ्त है। इसमें श्रीराम भारतीय कला केंद्र द्वारा 4:00 से 7:00 बजे तक तीन घंटे तक लाइव प्रस्तुत की जाएगी।

सरकार ने अपील की है कि अधिक से अधिक लोग इस महान Ramlila का आनंद लें। Delhi के कला, सांस्कृतिक और भाषा मंत्री सौरभ भारद्वाज का कहना है कि पहले हमने प्रगति मैदान में स्थित विशाल ऑडिटोरियम भारत मंदपम में एक महान Ramlila का आयोजन करने के लिए अनुमति मांगी थी और हम किराया भी दे रहे थे, लेकिन BJP की केंद्र सरकार ने इसे अनुमति नहीं दी। यह बहुत दुखद है। भगवान श्रीराम के अच्छे भक्त कहने वाली BJP की दोहरी चरित्रिकता का पर्दाफाश हो गया है। BJP चाहती नहीं है कि Delhi के लोग भगवान श्रीराम की महान रामलीला का आनंद लें। BJP की इस घिनौनी क्रिया में, उसकी छोटी सी राजनीति स्पष्ट रूप से दिख रही है।

Advertisement

Related posts

Supreme Court का आलम: AMU के अल्पसंख्यक स्थिति पर निर्णय के इंतजार में

cradmin

AAP ने राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की, सूची में Delhi महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल भी शामिल

cradmin

AAP का चुनावी विकास: केजरीवाल के रिश्तेदार या अशोक तंवर और अनुराग ढांढा जैसे बाहरी लोग नए गेम प्लान में राज्यसभा के लिए

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights