khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand: चुनाव से पहले और जीत के बाद जुड़वां बच्चों के लिए प्रतिनिधि अयोग्य नहीं, Dhami कैबिनेट का फैसला

Uttarakhand: चुनाव से पहले और जीत के बाद जुड़वां बच्चों के लिए प्रतिनिधि अयोग्य नहीं, Dhami कैबिनेट का फैसला

Uttarakhand: स्थिति मंत्रिमंडल की बैठक का समर्थन

प्रमुख निर्देशक: मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dham

Advertisement

प्रस्तावना सील करने का प्रस्ताव

1. सहायक अभियंताओं को वाहन भत्ते की मंजूरी: सभी विभागों में सहायक अभियंताओं को महीने के लिए ₹4000 की वाहन भत्ते की मंजूरी पर स्वीकृति।

Advertisement

2. पुराने वाहन भत्ते में संशोधन: पुराने वाहन भत्ते में संशोधन, अब ₹1200 से ₹4000 कर दिया गया है। पहले यह ₹200 से ₹2700 था।

3. शिशु देखभाल अवकाश में संशोधन: पहले 365 दिनों तक शिशु देखभाल अवकाश में 100% वेतन था, उसके बाद 80% था। अब तीसरे वर्ष में भी 100% उपलब्ध होगा।

Advertisement

4. नए ग्रेड का निर्धारण: व्यक्तिगत सहायक को बढ़ोत्तरी के लिए ₹4800 का नया ग्रेड।

5. बच्चा जन्म और चुनाव जीतने के बाद जीवनयापन में कोई अस्तुति नहीं: चुनाव से पहले बच्चा पैदा करना और जीत के बाद जीवनयापन में छोटा होना अस्तुति का कारण नहीं होगा।

Advertisement

6. परिवहन मंत्रालय के क्षेत्रीय कार्यालय के लिए भूमि: सेटू नंबर 6 पर कूलवर्ट के लिए 0.026 हेक्टेयर भूमि निशुल्क प्रदान की जाएगी।

7. पशुचिकित्सा अधिकारी के नियमों में संशोधन: पशुचिकित्सा अधिकारी के नियमों में संशोधन की मंजूरी।

Advertisement

8. जलाशयों के लिए निविदा में संशोधन: पूर्व नियमों में जलाशयों के लिए पाँच वर्ष की निविदा थी, जो अब दस वर्षों के लिए होगी। मछली पकड़ने के लिए।

9. खिलाड़ियों के लिए चार समतामूलक आरक्षण प्रदान करने के लिए बिल: सरकार खिलाड़ियों के लिए चार समतामूलक आरक्षण प्रदान करने के लिए एक विधेयक पेश करेगी।

Advertisement

10. साहसिक पर्यटन में योग्यता में धैर्य: साहसिक पर्यटन में योग्यता में धैर्य, कुछ पदों की भर्ती को सरल बनाया जाएगा। विषय विशेषज्ञ की योग्यता में परिवर्तन।

11. जादोन गाँव के लिए होम स्टे योजना: 1962 में जादोन गाँव में बहुत से युद्ध हुए थे। यह विब्रेंट गाँवों की सूची में भी है। वहां के निवासियों के लिए होम स्टे की विशेष योजना। इसमें और सरकारी सहायता होगी। 100% वित्तपोषण तक।

Advertisement

12. लखवड़ व्यासी जैसी बाँधों में स्थानीय लोगों के लिए काम करने की अनुमति: अब लखवड़ व्यासी जैसी बाँधों में स्थानीय लोग स्थानीय समूह बनाकर ₹10 लाख तक का काम कर सकते हैं। पहले यह ₹5 लाख था।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand Budget Session: Uttarakhand के इतिहास में पहली बार, बजट इस समय पेश किया जाएगा, सुरक्षा कड़ी होगी; दिशानिर्देश जारी

cradmin

ब्रेकिंग:-विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खण्डूरी ने एम्स में डिजिटल हेल्थ सर्विसेज के अन्तर्गत टेलिमेडिसिन सेवा का किया उद्घाटन।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-सीनियर राष्ट्रीय क्याकिंग एण्ड कैनोइंग स्प्रिंट महिला एवं पुरुष का 10 दिवसीय विशेष प्रशिक्षण शिविर का मंगलवार को समापन।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights