khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Transfer of IPS officers: Uttarakhand में तबादला एक्सप्रेस, बदली गई 6 IPS अफसर की जिम्मेदारी. ये रही सूची

Transfer of IPS officers: Uttarakhand में तबादला एक्सप्रेस, बदली गई 6 IPS अफसर की जिम्मेदारी. ये रही सूची

Uttarakhand Police/Dehradun: Uttarakhand में IPS अधिकारियों को स्थानांतरित किया गया है और उनके जिम्मेदारियाँ भी बदल दी गई हैं। इस संबंध में अधिकारियों की सूची भी जारी की गई है। सरकार में, गृह विभाग द्वारा 6 अधिकारियों की जिम्मेदारियों को बदल दिया गया है और इस संबंध में आदेश भी जारी किए गए हैं। विशेष बात यह है कि इस सूची में IPS अधिकारी विम्मी सचदेवा की जिम्मेदारियों में कमी दिखाई जा सकती है। विम्मी सचदेवा की ने की गई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियाँ वापस ले ली गई हैं।

वी मुरुगेश को अपराध जांच विभाग की जिम्मेदारी मिली है।

गृह विभाग द्वारा जारी आदेश में, उत्तराखंड सरकार में जिम्मेदारियों में परिवर्तन किए जाने वाले छह IPS अधिकारियों में से एक अमित कुमार सिन्हा को अब अतिरिक्त निदेशक महानिदेशक टेलीकम्युनिकेशन की जिम्मेदारी दी गई है। IPS वी मुरुगेशन को अतिरिक्त निदेशक महानिदेशक, टेलीकम्युनिकेशन की जिम्मेदारी से हटा दिया गया है और उसे अपराध जांच विभाग की जिम्मेदारी मिली है।

Advertisement

विम्मी सचदेवा को पुलिस मुख्यालय का निदेशक महानिदेशक की जिम्मेदारी मिली है।

विम्मी सचदेवा को पुलिस व्यक्तिगत / PAC का निदेशक महानिदेशक की जिम्मेदारी भी हटा दी गई है और वह केवल पुलिस मुख्यालय के निदेशक महानिदेशक के पद को ही धारण करते हैं। अरुण मोहन जोशी को पदोन्नति देते समय, उन्हें अब PAC और ATC के निदेशक महानिदेशक के अतिरिक्त जिम्मेदारियाँ भी दी गई हैं। जबकि पुलिस व्यक्तिगत की जिम्मेदारी को अनंत शंकर ताकवाले को दी गई है, पुलिस सुरक्षा के निदेशक महानिदेशक की जिम्मेदारी राजीव स्वरूप को सौंपी गई है।

PPS अधिकारियों के पद में परिवर्तन

PPS अधिकारियों की जिम्मेदारियों में भी परिवर्तन हुआ है। प्रकाश चंद को अतिरिक्त सहायक पुलिस अधीक्षक, हल्द्वानी, नैनीताल का पद दिया गया है, जबकि डेप्यूटी आर्मी चीफ IRB II देहरादून का पद हटा दिया गया है।

Advertisement

Related posts

घनसाली ब्रेकिंग:-आंगनबाड़ी कर्मियों के कार्य बहिष्कार के आवाहन पर धड़ो में बंटे आंगनबाड़ी कर्मचारी, ये बतायी आंदोलन में शामिल ना होने की वजह।

khabaruttrakhand

Uttarakhand में UCC लागू करने को बुलाया गया विशेष सत्र, समिति तीन फरवरी तक सरकार को ड्राफ्ट सौंप

cradmin

जनपद टिहरी गढ़वाल के ग्रामीण एवं स्थानीय निकायों में इस सर्वेक्षण के सम्बन्ध में नगर पालिका सभागार नई टिहरी, बौराडी में माननीय अध्यक्ष एकल सदस्यीय समर्पित आयोग न्यायमूर्ति (भूतपूर्व) बी.एस. वर्मा की अध्यक्षता में जनसुवाई/बैठक आयोजित।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights