khabaruttrakhand
उत्तराखंड

2 फरवरी को UCC कमेटी सरकार को सौंपेगी ड्राफ्ट, Uttarakhand के CM Dhami ने बताई समान नागरिक व्यवस्था लागू करने की रणनीति

2 फरवरी को UCC कमेटी सरकार को सौंपेगी ड्राफ्ट, Uttarakhand के CM Dhami ने बताई समान नागरिक व्यवस्था लागू करने की रणनीति

Uttarakhand में समय से पहले संगठित नागरिक संहिता का (UCC) प्रारूपाण होने वाला है। इसकी सुनिश्चित की गई है राज्य के मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने खुद बताया है। मुख्यमंत्री Dhami ने कहा है कि हमने सभी तैयारियां कर ली हैं और इसे इस वर्ष लागू किया जाएगा।

राज्य में UCC को लागू करने पर, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने कहा है कि हमने 2022 विधानसभा चुनावों में लोगों से वादा करते हुए उपनिवेशीय नागरिक तंत्र को लागू करने की प्रतिज्ञा की थी और इस प्रतिज्ञा को पूरा करने का संकल्प लिया है।

Advertisement

समिति 2 फरवरी को अपना प्रारूप सबमिट करेगी

Dhami ने कहा कि समिति ने राज्य में अपना कार्य पूरा कर लिया है और UCC समिति 2 फरवरी को हमें अपनी रिपोर्ट सबमिट करेगी। रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद, इसे कैबिनेट में लाया जाएगा और उसके बाद राज्य में कार्रवाई की जाएगी।

विधानसभा सत्र बुलाया जाएगा

धामी ने कहा कि UCC को इसे एक कानून बनाने के लिए विधानसभा में प्रस्तुत किया जाएगा। एक विधानसभा सत्र को बुलाकर, सरकार Uttarakhand में समिति नागरिक संहिता को लागू करेगी। यह राज्य में एकत्र नागरिक संहिता को लागू करने की सरकार की प्राथमिकता है। अब इस दिशा में तेजी से कदम उठाए जा रहे हैं। जस्टिस रंजना प्रकाश देसाई (CIN) के अध्यक्षता में बनाई गई समिति ने संहिता के प्रारूप की तैयारी की है।

Advertisement

Related posts

नव सांस्कृतिक सत्संग समिति रामलीला मंचन में भारी उत्साह, डॉ हिमांशु पांडे परिवार के तीनों सदस्य बने रामलीला पात्र में जनक, उनकी पत्नी सुनैना व बेटा सीता । सीता माता की विदाई में जनता भी हो गई भावुक।

khabaruttrakhand

Uttarakhand Investor Summit: CM Dhami ने की समीक्षा बैठक, FRI में लिया तैयारियों का जायजा

khabaruttrakhand

सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे अन्तिम छोर के व्यक्ति तक , अधिकारी, सरकार और जनता के बीच करे सेतु की तरह कार्य।- प्रेम चन्द अग्रवाल।‘‘

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights