khabaruttrakhand
उत्तराखंड

परीक्षा पर चर्चा: Khatima की Sneha ने पूछा- सकारात्मक कैसे रहें, जानिए PM Modi ने क्या दिया जवाब

परीक्षा पर चर्चा: Khatima की Sneha ने पूछा- सकारात्मक कैसे रहें, जानिए PM Modi ने क्या दिया जवाब

Khatima के छात्रों ने भी प्रधानमंत्री Narendra Modi के परीक्षा पर कार्यक्रम पर लाइव प्रसारण को सुना। खटीमा के एक निजी स्कूल की कक्षा 7 की छात्रा Sneha Tyagi ने प्रधानमंत्री से एक सवाल पूछा। सवाल पूछने से पहले Sneha ने प्रधानमंत्री के पैरों को छूकर उन्हें सलाम किया।

Sneha Tyagi ने प्रधानमंत्री से पूछा- हम आपकी तरह सकारात्मक कैसे हो सकते हैं? जिसका जवाब मिलते ही PM Narendra Modi ने कहा, ‘यह मेरी स्वभाव है जो मुझे बहुत फायदेमंद मिलता है, मैं हर चुनौती को चुनौती देता हूं।’ PM ने यह भी कहा कि चुनौतियां जाएंगी और स्थितियां सुधरेंगी। इसका इंतजार करते-करते वे सोते नहीं रहते हैं, बल्कि इसके कारण उन्हें नई बातें सीखने को मिलती हैं।

Advertisement

PM Modi ने कहा- मुझे यह मान्य है कि 140 करोड़ देशवासी मेरे साथ हैं। मुझे कभी ऐसा महसूस नहीं होता कि मैं अकेला हूं। मैं हमेशा जानता हूं कि मेरा देश मजबूत है। मेरे देश के लोग शक्तिशाली हैं। मेरे देश के लोगों के पास शक्तिशाली दिमाग हैं। हम हर चुनौती को पार करेंगे। मेरे विचार के इस शरीर में यह मौलिक है।

यहां, खटीमा के केंद्रीय विद्यालय में छात्रों ने परीक्षा पर कार्यक्रम पर उत्साह के साथ सुना। बच्चे विद्यालय में तीन स्थानों पर D2H आदि के माध्यम से कार्यक्रम की सुनते रहे। वहां के प्रमुख थे टी प्रकाश आर्य, नकुल चंद, मनीष, कुलदीप, गौरव, त्रिलोक आदि। छात्र एचएनबी डिग्री कॉलेज के बीएड परीक्षा कक्ष में कार्यक्रम की सुनते रहे। वहां के प्रमुख डॉ। आशुतोष कुमार, डॉ। रीना सिंह, बीएड विभाग के प्रमुख डॉ। रेखा देवी, डॉ। डीके चंदोला, डॉ। प्रमोद कुमार, डॉ। वीएन पडेय, डॉ। डीके चंदोला, डॉ। केके मिश्र, डॉ। हरेन्द्र मोहन, डॉ। सोनिका, डॉ। स्वाति।, डॉ। वैषी राम आदि थे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंगः-कुमायूँ मंडल आयुक्त दीपक रावत ने सफाई व्यवस्था को लेकर जतायी नाराजगी।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- यहां लगी थी सोसाइटी में आग, तीन दर्जन लोग थे फंसे हुए। पढ़ें पूरी खबर।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-यहां राष्ट्रीय बालिका दिसस के अवसर पर पुलिस ने लगाया जनजागरुकता शिविर।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights