khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Bhojpatra की छाल पर बनाई PM Modi की तस्वीर, प्रधानमंत्री ने प्रफुल्लित होकर देखी और प्रशंसा की; प्राकृतिक रंग का किया इस्तेमाल

Bhojpatra की छाल पर बनाई PM Modi की तस्वीर, प्रधानमंत्री ने प्रफुल्लित होकर देखी और प्रशंसा की; प्राकृतिक रंग का किया इस्तेमाल

Uttarkashi: वाइब्रेंट विलेज स्कीम के तहत चयनित गाँवों के प्रमुख और उप-प्रमुख गणतंत्र दिवस के उत्सव में भाग लेने के बाद Delhi से लौटे। 27 जनवरी को, हर्षिल के उप-मुख्यमंत्री माधवेंद्र रावत की पत्नी अनुप्रिया रावत को Delhi में प्रधानमंत्री Narendra Modi से मिलने का भी अवसर मिला।

इस दौरान, उन्होंने प्रधानमंत्री को भगवान राम को सलामी देते हुए भूजपत्र की छाल पर बनाई गई अपनी तस्वीर प्रस्तुत की। प्रधानमंत्री ने अपनी तस्वीर देखकर बहुत खुश हो गए और अनुप्रिया के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की।

Advertisement

Uttarkashi जिले के सीमांत हर्षिल, धराली, मुखवा, बागोरी, झाला, जसपुर, पुराली और सुक्की के वाइब्रेंट गाँवों के प्रमुख और उप-प्रमुख अपने परिवारों के साथ Delhi गए थे, सेंट्रल सरकार के विशेष आमंत्रण पर गणतंत्र दिवस के उत्सव में भाग लेने के लिए। प्रधानमंत्री को वहां प्रस्तुत करने के लिए, अनुप्रिया ने भूजपत्र की छाल पर अपनी तस्वीर बनाई थी।

अखरोट की छाल का प्राकृतिक रंग उपयोग किया गया

इसे तैयार करने के लिए उन्होंने अखरोट की छाल का प्राकृतिक रंग उपयोग किया। Delhi कैंट के कैरियप्पा ग्राउंड में अनुप्रिया से मिलते समय, प्रधानमंत्री ने उनकी कला की सराहना की और तस्वीर बनाने के तरीके के बारे में पूछा।

Advertisement

इस पर, अनुप्रिया ने प्रधानमंत्री को बताया कि भूजपत्र की छाल लाने, अखरोट की छाल से रंग बनाने और तस्वीर बनाने में उसे लगभग एक महीना लगा। उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ हर्षिल के बारे में अन्य जानकारी भी साझा की। हर्षिल गाँव की निवासी अनुप्रिया शिक्षिका है।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-चकाचक होंगी शहर की सड़कें, पक्के होंगे रास्ते -अनिता ममगाई*

khabaruttrakhand

Lok Sabha Election 2024: BJP के लिए आसान नहीं Haridwar का चुनावी समर, चुनाव प्रबंधन की कड़ी परीक्षा

cradmin

अप्राकृतिक रूप से वनाग्नि की घटनाओं को अंजाम देने वालों के खिलाफ मुकदमें दर्ज करने के निर्देश।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights