khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

Lok Sabha Election 2024: BSP ने अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू की, आगरा और फतेहपुर सीकरी सीटों के लिए दमदार प्रत्याशी ढूंढ़

Lok Sabha Election 2024: BSP ने अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू की, आगरा और फतेहपुर सीकरी सीटों के लिए दमदार प्रत्याशी ढूंढ़

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की चर्चा तेज हो रही है। INDIA जाने का निर्णय के बाद, अब BSP सक्रिय हो गई है। अगरा और फतेहपुर सीकरी सीट से चुनाव लड़ने के लिए नए प्रतिस्पर्धीयों की तलाश हो रही है। पार्टी चुनावों के लिए विशेष चेहरों के साथ-साथ रणनीतियों पर काम कर रही है।

BSP की अपनी वोट बैंक है अगरा और फतेहपुर सीकरी सीटों में। हालांकि, BSP ने अगरा सीट में दूसरे स्थान से परे का कोई कदम नहीं उठा सकी है। इसी समय, BSP ने पहली बार फतेहपुर सीकरी सीट जीती थी। संगठन इसे दोनों सीटों पर मजबूत उम्मीदवारों को फील कराने के लिए प्रतिस्पर्धीयों की सूची तैयार कर रहा है।

Advertisement

चुनावों में एकल उम्मीदवारों की घोषणा के साथ महौल बदला

INDIA को BJP के खिलाफ ले जाने की तैयारी में, चुनावों से पहले ही उम्मीदवार दिल्ली और लखनऊ में घूम रहे थे। एक दर्जन उम्मीदवार अगरा और फतेहपुर सीकरी सीटों से आए थे। जनवरी 15 को अपने जन्मदिन पर BSP राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने एकल में चुनाव लड़ने का निर्णय लिया।

इन दो सीटों से चुनाव लड़ने के लिए एक नई प्रतिस्पर्धीयों की सूची तैयार हो रही है। इसमें विभिन्न पदों पर कार्य करने वाले अधिकारी और पूर्व उम्मीदवारों को उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है, हालांकि अब तक किसी ने खुलकर दावा नहीं किया है। पार्टी फतेहपुर सीकरी सीट के लिए एक मजबूत चेहरा ढूंढ़ रही है।

Advertisement

पिछले वर्षों का परिणाम था

BSP ने 2009 में बनाई गई पहली बार के लिए लोकसभा सीट जीती थी, लेकिन इसके बाद पार्टी ने जीत के पास भी नहीं आ सकी। एक बार वह दूसरी और एक बार तीसरी रही। जीत और हार का मार्जिन भी विचारणीय था। BSP जिला प्रमुख विमल वर्मा ने कहा कि BSP दोनों सीटों पर मजबूत उम्मीदवारों को खड़ा करेगी, इसके लिए उम्मीदवारों की सूची तैयार की जा रही है।

आगरा सीट

2019, BJP के प्रोफेसर SP सिंह बगेल ने जीत हासिल की, BSP के मनोज सोनी ने दूसरा स्थान हासिल किया।
2014, BJP के डॉ. रामशंकर कठेड़िया ने जीत हासिल की, BSP के नारायण सुमन ने दूसरा स्थान हासिल किया।
2009, BJP के डॉ. रामशंकर कठेड़िया ने जीत हासिल की, BSP के कुंवर चंद वकील ने दूसरा स्थान हासिल किया।

Advertisement

फतेहपुर सीकरी सीट

2019, BJP के राजकुमार चहर ने जीत हासिल की, BSP के श्री भगवान शर्मा ने तीसरा स्थान हासिल किया।
2014, BJP के चौधरी बाबूलाल ने जीत हासिल की, BSP के सीमा उपाध्याय ने दूसरा स्थान हासिल किया।
2009, BSP के सीमा उपाध्याय ने जीत हासिल की, Congress के राज बब्बर ने दूसरा स्थान हासिल किया था।

Advertisement

Related posts

Akhilesh Yadav: ’80 हराओ BJP भगाओ’ के नारे पर काम कर रहे हैं, दलित और अल्पसंख्यक ही हमारे भगवान

cradmin

UP: प्रधानमंत्री Modi ने कहा – जो कुछ भारत आज करता है, वह अभूतपूर्व गति से करता

cradmin

Ram Mandir Inauguration: प्राण प्रतिष्ठा का पूरा शेड्यूल जारी, 16 से 22 जनवरी तक होंगे कार्यक्रम, यहां पढ़ें हर एक की डिटेल

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights