khabaruttrakhand
Delhi NCR

Delhi: Arvind Kejriwal को झटका, 17 फरवरी को अदालत में उपस्थित होने के निर्देश, ED की याचिका पर आदेश

Delhi: Arvind Kejriwal को झटका, 17 फरवरी को अदालत में उपस्थित होने के निर्देश, ED की याचिका पर आदेश

New Delhi: Delhi के CM Arvind Kejriwal को Delhi के रौज एवेन्यू कोर्ट से बड़ा झटका मिला है। ED ने उनकी गैर-हजरी के कारण अदालत में आवेदन दाखिल किया था। जिस पर अदालत ने CM Kejriwal को समन भेजा है। जिसमें उन्हें 17 फरवरी को अदालत में पेश होने के लिए कहा गया है।

ED ने Delhi एक्साइज पॉलिसी मामले में Kejriwal के द्वारा सेंट्रल एजेंसी के समन का पालन न करने के खिलाफ अदालत में एक याचिका दाखिल की है। ED ने Delhi CM को पांच समन भेजे थे, लेकिन Kejriwal नहीं पहुंचे। जिसके बाद जांच एजेंसी ने अदालत की ओर बढ़ाई है।

Advertisement

ED द्वारा निगरानीयात्मक संस्था के समन मामले में धारा 50 के अनुसार दर्ज किए गए शिकायत मामले में पंजीकृत किया गया है, जिसमें ED को समन, दस्तावेज़ के प्रस्तुतीकरण आदि के संबंध में उसकी शक्तियों को निर्धारित किया गया है। पहले ही, एडीडीशनल सॉलिसिटर जेवी राजू ने रौज एवेन्यू कोर्ट की अधिक न्यायिक मुख्य मैगिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा के समक्ष प्रकट होकर ED की ओर से तर्क किया था।

उन्होंने कहा था कि ED ने Kejriwal को पांच अलग-अलग तारीखों पर समन जारी करके जांच में शामिल होने का एक अवसर दिया है, लेकिन हर बार उन्होंने समन का पालन करने में असमर्थ रहा है और जांच में इच्छुक रूप से सहयोग नहीं कर रहा है। ऐसे में, उनके खिलाफ निर्धारित नियमों के अनुसार उचित कानूनी कदम उठाया जाना चाहिए। अदालत ने मामले की सुनवाई 7 फरवरी को निर्धारित की थी।

Advertisement

Related posts

Delhi Assembly session: CM Kejriwal ने कहा, मैं लाल किले पर खड़ा होकर कहूंगा ‘BJP को वोट दो’

cradmin

Supreme Court का आलम: AMU के अल्पसंख्यक स्थिति पर निर्णय के इंतजार में

cradmin

Delhi News: किसने दी AAP विधायकों को पैसे की प्रस्तावना, मंत्री आतिशी ने बताई सच्चाई

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights