khabaruttrakhand
Delhi NCR

Delhi: Arvind Kejriwal को झटका, 17 फरवरी को अदालत में उपस्थित होने के निर्देश, ED की याचिका पर आदेश

Delhi: Arvind Kejriwal को झटका, 17 फरवरी को अदालत में उपस्थित होने के निर्देश, ED की याचिका पर आदेश

New Delhi: Delhi के CM Arvind Kejriwal को Delhi के रौज एवेन्यू कोर्ट से बड़ा झटका मिला है। ED ने उनकी गैर-हजरी के कारण अदालत में आवेदन दाखिल किया था। जिस पर अदालत ने CM Kejriwal को समन भेजा है। जिसमें उन्हें 17 फरवरी को अदालत में पेश होने के लिए कहा गया है।

ED ने Delhi एक्साइज पॉलिसी मामले में Kejriwal के द्वारा सेंट्रल एजेंसी के समन का पालन न करने के खिलाफ अदालत में एक याचिका दाखिल की है। ED ने Delhi CM को पांच समन भेजे थे, लेकिन Kejriwal नहीं पहुंचे। जिसके बाद जांच एजेंसी ने अदालत की ओर बढ़ाई है।

Advertisement

ED द्वारा निगरानीयात्मक संस्था के समन मामले में धारा 50 के अनुसार दर्ज किए गए शिकायत मामले में पंजीकृत किया गया है, जिसमें ED को समन, दस्तावेज़ के प्रस्तुतीकरण आदि के संबंध में उसकी शक्तियों को निर्धारित किया गया है। पहले ही, एडीडीशनल सॉलिसिटर जेवी राजू ने रौज एवेन्यू कोर्ट की अधिक न्यायिक मुख्य मैगिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा के समक्ष प्रकट होकर ED की ओर से तर्क किया था।

उन्होंने कहा था कि ED ने Kejriwal को पांच अलग-अलग तारीखों पर समन जारी करके जांच में शामिल होने का एक अवसर दिया है, लेकिन हर बार उन्होंने समन का पालन करने में असमर्थ रहा है और जांच में इच्छुक रूप से सहयोग नहीं कर रहा है। ऐसे में, उनके खिलाफ निर्धारित नियमों के अनुसार उचित कानूनी कदम उठाया जाना चाहिए। अदालत ने मामले की सुनवाई 7 फरवरी को निर्धारित की थी।

Advertisement

Related posts

Delhi Alipur Fire: आलीपुर, दिल्ली के दयाल मार्केट में शुक्रवार शाम के बड़े आग में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 लोग घायल

cradmin

Delhi शराब घोटाला मामले में Manish Sisodia को कोर्ट ने पांच फरवरी तक न्यायिक हिरासत में बनाए रखने का आदेश

cradmin

Delhi Assembly: AAP विधायकों का शोरगुल, विधानसभा अध्यक्ष के सामने नारेबाज़ी; सदन कल तक स्थगित

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights