khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

कल्कि धाम की आधारशिला रखने: PM के दौरे से पहले मुख्यमंत्री Yogi की संभल आने की संभावना, पूरी रफ्तार में तैयारियाँ हो

कल्कि धाम की आधारशिला रखने: PM के दौरे से पहले मुख्यमंत्री Yogi की संभल आने की संभावना, पूरी रफ्तार में तैयारियाँ हो

मुख्यमंत्री Yogi Adityanath 12 या 13 फरवरी को संभल जिले के ऐंचोदा काम्बोह में यात्रा कर सकते हैं। प्रधानमंत्री Narendra Modi 19 फरवरी को श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री के आगमन से पहले, मुख्यमंत्री ऐंचोदा काम्बोह आने वाले हैं ताकि वह व्यवस्था की जाए।

पुलिस और प्रशासन द्वारा अभी तक मुख्यमंत्री की आगमन की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन तैयारियां पूरी गति से हो रही हैं। इसके तहत, अधिकारीगण ने दो स्थानों की निरीक्षण किया और हेलीपैड का निर्माण शुरू किया है। प्रधानमंत्री Narendra Modi और मुख्यमंत्री Yogi के श्री कल्कि धाम के शिलान्यास के दौरान के आगमन के संबंध में पुलिस-प्रशासन सतर्क हैं।

Advertisement

इसके लिए अधिकारीगण श्री कल्कि धाम कंप्लेक्स की निरीक्षण की है। 1 फरवरी को श्री कल्कि धाम के पीठाधीश्वर, आचार्य प्रमोद कृष्णम, ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और उन्हें श्री कल्कि धाम के शिलान्यास के कार्यक्रम के लिए आमंत्रित करने के लिए आमंत्रण पत्र दिया। आमंत्रण पत्र स्वीकार करते समय प्रधानमंत्री ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म X के माध्यम से आभासी रूप से आभार व्यक्त किया।

श्री कल्कि धाम के स्थान की सुंदरता की तैयारी

19 फरवरी को श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह की तैयारी तेजी से चल रही है। प्रशासन ने इसके लिए गुरुवार को तीन हेलीपैड बनाने की प्रक्रिया शुरू की है। कई विविधता से लाभान्वित हो सकता है क्योंकि कई VVIP संभावना से आ रहे हैं। इसलिए, सुरक्षा की सावधानी बनाए रखने के लिए प्रशासन द्वारा तेजी से तैयारियां की जा रही हैं।

Advertisement

जिला मजिस्ट्रेट मनीष बंसल श्री कल्कि धाम कंप्लेक्स पहुंचे और व्यवस्था की जाँच की। मुख्य विकास पदाधिकारी भारत कुमार मिश्रा, जिला पंचायत राज अधिकारी उपेंद्र कुमार पांडेय, SDM संभल सुनील कुमार और विनय कुमार मिश्रा भी व्यस्त दिखे।

श्री कल्कि धाम कंप्लेक्स का क्षेत्र लगभग पाँच एकड़ के आस-पास फैला हुआ है जहाँ समतलीकरण के साथ-साथ सफाई की व्यवस्था में सुधार किया जा रहा है। जिला पंचायत राज विभाग द्वारा श्री कल्कि धाम के लेज़ से ले करने के लिए सभी मार्गों की सफाई का कार्य किया जा रहा है। कई सफाई कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

Advertisement

सुरक्षा और पार्किंग व्यवस्था के लिए पुलिस तैनात है। अतिरिक्त सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस श्रीश्चंद्र ने घटना की निरीक्षण के लिए स्थान पहुंचे और उपनिरीक्षकों को मार्गदर्शन दिया। श्री कल्कि धाम के प्रवक्ता पंकज चहल ने कहा कि व्यवस्था का प्रबंधन प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। जो जानकारी प्रशासन या पुलिस अधिकारियों द्वारा मांगी जाती है, वह उपलब्ध की जाती है।

स्मृति ईरानी को आमंत्रित किया गया है

श्री कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने श्री कल्कि धाम के शिलान्यास के लिए केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को आमंत्रित किया है। आमंत्रण पत्र देने के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम ने मीडिया से बातचीत करते समय कहा कि उन्होंने स्मृति ईरानी को एक महान राम भक्त, कृष्ण भक्त, देवी भक्त और कल्कि भक्त के रूप में आमंत्रित किया है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और स्मृति ईरानी को आमंत्रित करना एक अपराध है, तो मैं इस अपराध के लिए सजा भुगतने के लिए तैयार हूँ।

Advertisement

स्मृति ईरानी ने 2019 लोकसभा चुनावों में अमेठी सीट से Rahul Gandhi को हराया था। इस परिस्थिति में, आचार्य प्रमोद कृष्णम द्वारा स्मृति ईरानी को आमंत्रित करना राजनीतिक दूरदृष्टि में एक विषय बन गया है।

Advertisement

Related posts

Politics: ‘BJP ने जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके चंदा जुटाया’, जयराम रामेश ने BJP पर हमला किया

cradmin

Ramlalla प्रण प्रतिष्ठा: PM Modi ने शुरू किया 11 दिनों का विशेष रीति, अपनी माँ को याद करते हुए ऑडियो संदेश में बोले

cradmin

Loksabha Election 2024: Uttarakhand में हाथी की नहीं बढ़ पाई चाल, फिर पांच सीटों पर ठोकेगी ताल

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights