khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

CM Sambhal Yatra: CM Yogi संभल पहुंचे, PM के दौरे की तैयारियों का समीक्षा किया, आचार्य प्रमोद से बातचीत की

CM Sambhal Yatra: CM Yogi संभल पहुंचे, PM के दौरे की तैयारियों का समीक्षा किया, आचार्य प्रमोद से बातचीत की

UP के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने सोमवार को संभल पहुंचा। उन्होंने एकिंचोदा कामबोह में स्थित श्री कल्कि धाम का दौरा किया। PM, जो नींव स्थापना समारोह के लिए आ रहे थे, ने कार्यक्रम की तैयारियों का मूल्यांकन किया और अधिकारियों के साथ एक बैठक की। इससे पहले, आचार्य प्रमोद कृष्णम ने मुख्यमंत्री से मिलकर कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी दी। श्री कल्कि धाम के नींव पत्थर रखने का कार्यक्रम 19 फरवरी को है। इस संबंध में, CM ने संभल पहुंचे हैं।

पत्थर रखने की तैयारी को पूरा करने में प्रशासन मस्त है।

एकिंचोदा कामबोह में स्थित श्री कल्कि धाम के पत्थर रखने के कार्यक्रम की तैयारियां तेजी से पूरी हो रही हैं। कार्यक्रम के स्थल और आस-पास का क्षेत्र समतल किया गया था। क्षेत्र में छह हेलीपैड बना रहे हैं। इसमें तीन हेलीपैड प्रधानमंत्री के लिए बना रहे जा रहे हैं। इसकी समीक्षा करने के लिए डिवीजनल कमिशनर अंजनेय कुमार सिंह और DIG Muniraj ji यहां पहुंचे।

Advertisement

जिला मजिस्ट्रेट मनीष बंसल और सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस कुलदीप सिंह गुणावत से इन तैयारियों की जानकारी ली। गर्भगृह और VVIP के प्रवेश के बारे में जानकारी ली। हेलीपैड की समीक्षा की। डिवीजनल कमिशनर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों के साथ एक बैठक की। बताया कि प्रधानमंत्री Narendra Modi का 19 फरवरी को श्री कल्कि धाम के नींव पत्थर रखने का कार्यक्रम है।

श्री कल्कि पुरम साधुओं के लिए बना रहा है।

श्री कल्कि पुरम इन्छोड़ा कामबोह के बड़े और राष्ट्रीय श्री कल्कि धाम के समीप बन रहा है ताकि लगभग पांच हजार साधुओं को ठहराया जा सके। इसके अलावा, भोजन के लिए अन्नपूर्ण प्रसाद तैयार किया जाएगा। लगभग चार हजार लोग एक साथ बैठकर खा सकेंगे। श्री कल्कि धाम के प्रवक्ता पंकज चहल ने कहा कि साधुओं के लिए आवास की व्यवस्था पूरी तरह सुधारी जा रही है। शौचालय आदि की व्यवस्था भी की जा रही है।

Advertisement

डॉ. कुमार विश्वास और कन्हैया मित्तल भी आएंगे

मशहूर भजन गायक कन्हैया मित्तल श्री कल्कि धाम के नींव पत्थर रखने के समारोह में भाग लेंगे। श्री कल्कि धाम के प्रवक्ता पंकज चहल ने कहा कि कन्हैया मित्तल की आगमन तय है। इसके अलावा, देश के प्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास भी शामिल होंगे। इनके अलावा, कई VVIP भी आने वाले हैं।

अपने साथ पहुंचने वालों को अपनी पहचान सहित लाना होगा, तभी उन्हें पैंडल में बैठने की अनुमति मिलेगी।

Advertisement

श्री कल्कि धाम में सैंकड़ों VIP और VVIP आने के कारण वहां पूरी सुरक्षा व्यवस्था होगी। इसके संबंध में श्री कल्कि धाम के प्रवक्ता पंकज चहल ने कहा है कि पैंडल में बैठने के लिए आईडी लाना आवश्यक होगा। इसलिए पुलिस उन लोगों की पैंडल में जाने की अनुमति केवल उनकी आईडी देखने के बाद देगी। इसलिए, श्री कल्कि धाम के नींव पत्थर रखने के लिए आने वाले भक्तों को प्रवेश के लिए अपनी आईडी लाने की आवश्यकता है।

मुख्य सड़क पर सफाई की व्यवस्था की जा रही है

जिला पंचायत राज विभाग द्वारा सभी रास्तों पर सफाई व्यवस्था बनाए रखी जा रही है। नगर पालिकाओं को शौचालय और पानी के टैंकर की व्यवस्था करने के लिए निर्देशित किया गया है। हेलीपैड्स की तैयारी PWD विभाग द्वारा की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग को स्वास्थ्य सेवाओं और एम्बुलेंस की व्यवस्था करने के लिए जिम्मेदार बनाया गया है।

Advertisement

प्रधानमंत्री का नींव पत्थर रखने के कार्यक्रम का पूरा होने की तैयारी जारी है। मुख्यमंत्री तैयारियों की मूल्यांकन करने आ रहे हैं। तैयारियां रविवार शाम तक पूरी हो गई थीं। – अंजनेय कुमार सिंह, डिवीजनल कमिशनर, मुरादाबाद

एकिंचोड़ा कामबोह छह घंटे के लिए मुख्य सचिव बनेगा

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा सोमवार को सुबह 10:30 बजे एकिंचोड़ा कामबोह पहुंचेंगे। वह 4:30 बजे तक तैयारियों के बारे में मनथन करेंगे। उसके साथ DGP Prashant Kumar भी आ सकते हैं। मुख्य सचिव अपने छह घंटे के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों पर चर्चा करेंगे।

Advertisement

Related posts

Uttar Pradesh: CM योगी बोले- पहले कैराना में होता था पलायन, अब व्यापारी हैं सुरक्षित, कहा- आतंकवाद पर हुआ नियंत्रण

cradmin

Uttar Pradesh: Badaun सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर शिवपाल सिंह का बड़ा बयान, पोस्ट में शेयर की दिल की बात

cradmin

UP Budget 2024: मुख्यमंत्री Yogi ने RLD को छोड़कर SP पर उठाया तंज, कहा – कोई भी मिलने को तैयार नहीं

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights