khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

UP News: मुख्यमंत्री Yogi ने निर्देश दिए – बारिश और बर्फानी तूफान से प्रभावित लोगों की तत्काल सहायता करें

UP News: मुख्यमंत्री Yogi ने निर्देश दिए - बारिश और बर्फानी तूफान से प्रभावित लोगों की तत्काल सहायता करें

मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने बारिश और हैलस्टॉर्म के प्रभावित लोगों को तत्काल मदद प्रदान करने के लिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने फसलों को हुए क्षति के संबंध में रिपोर्ट मांगी है।

बारिश और हैलस्टॉर्म को देखते हुए, मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने संबंधित जिलों के अधिकारियों को पूर्ण शीघ्रता के साथ राहत कार्य करने के लिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी क्षेत्र की सैरी करें और राहत कार्य पर नजर रखें और प्रभावित लोगों को मदद प्रदान करें।

Advertisement

उन्होंने यह निर्देश दिए हैं कि जो लोग जीवन की हानि का सामना कर रहे हैं, उन्हें तत्काल अनुमति प्राप्त राहत राशि प्रदान की जाए।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों के घरों में क्षति हुई हो या जिनके पशुओं को हानि हुई हो, उन्हें तत्काल अनुमति प्राप्त वित्तीय सहायता प्रदान की जानी चाहिए।

Advertisement

मुख्यमंत्री Yogi ने यह भी निर्देश दिए हैं कि फसलों को हुई क्षति का मूल्यांकन करने के बाद, सरकार को इसकी रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए ताकि इस संबंध में आगे की कदम उठाए जा सकें।

Advertisement

Related posts

Ram Mandir: टूटे गुंबद… अंग्रेजी हुकूमत ने साधुओं पर लगाया हर्जाना; अयोध्या की मुक्ति के संघर्ष की दास्तां

srninfosoft@gmail.com

Uttar Pradesh: Meerut से पांच लोकसभा सीटों को साधेंगे Modi-Yogi और Jayant, 15 वर्ष बाद एक मंच पर होगी BJP-रालोद का कुनबा

srninfosoft@gmail.com

‘INDIA’ में सीट साझा करने पर सहमति: Congress 11 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, Akhilesh Yadav ने की घोषणा

srninfosoft@gmail.com

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights