khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Pithoragarh में बंद मार्गों को खोलने की मांग को लेकर दिल्ली पहुंचा शिष्टमंडल, रक्षा राज्य मंत्री को सौंपा ज्ञापन

Pithoragarh में बंद मार्गों को खोलने की मांग को लेकर दिल्ली पहुंचा शिष्टमंडल, रक्षा राज्य मंत्री को सौंपा ज्ञापन

Pithoragarh: Pithoragarh जनपद में मंदिरों को जोड़ने वाले मार्ग सेना द्वारा बंद किये जाने का मामला अब दिल्ली तक पहुंच गया है। पिथौरागढ़ से गये शिष्टमंडल ने दिल्ली में रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से मुलाकात कर मार्ग खुलवाये जाने की मांग की।

Pithoragarh जिला मुख्यालय के सैन्य क्षेत्र में सेरादेवल मंदिर, भगवती मंदिर सहित तमाम मंदिरों को जोड़ने वाले मार्ग सेना ने बंद कर दिये हैं, जिससे 22 गांवों के लोग मंदिरों में पूजा पाठ के लिए नहीं जा पा रहे हैं। मार्ग बंद किये जाने के विरोध में कासनी गांव में पिछले छह दिनों से धरना प्रदर्शन चल रहा है।

Advertisement

शिष्टमंडल ने दिल्ली में रक्षा राज्य मंत्री को सौंपा ज्ञापन

समस्या को लेकर पूर्व BJP जिलाध्यक्ष वीरेंद्र वल्दिया की अगुवाई में एक शिष्टमंडल ने शनिवार को दिल्ली में रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि वर्ष 1962 में स्थानीय ग्रामीणों ने सेना को अपनी भूमि दी थी।

पिछले आठ दशक से ग्रामीण इसी क्षेत्र में स्थित अपने देवालयों में बिना किसी रोक-टोक के जा रहे थे, अब सेना ने मंदिरों को जोड़ने वाले मार्ग बंद कर दिये हैं, जिससे स्थानीय ग्रामीण मंदिरों में नहीं जा पा रहे हैं, लोगों को आवागमन में भी खासी दिक्कत हो रही है। शिष्टमंडल में शामिल लोगों ने बंद मार्ग अविलंब खुलवाये जाने की मांग रक्षा राज्य मंत्री ने की। रक्षा राज्य मंत्री ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-एम्स में राज्यभर के फि​जिशियनों की वायरल हेपेटाइटिस कंट्रोल प्रशिक्षण कार्यशाला सम्पन्न, सभी 13 जिलों के प्रतिभागी चिकित्सकों ने लिया प्रशिक्षण

khabaruttrakhand

Rajnath Singh ने Uttarakhand के चमोली जिले में 35 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया, बताया कि पूर्व सरकारों की ग़लतियों के बावजूद

cradmin

ब्रेकिंग:-एम्स ऋषिकेश में विश्व साइकिल दिवस के उपलक्ष्य में साइकिल रैली का आयोज।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights