khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand: संस्कृत विवि Haridwar के शिक्षणेत्तर पदों की भर्ती पर लगी रोक हटी, कुछ शर्तों के साथ दी गई अनुमति

Uttarakhand: संस्कृत विवि Haridwar के शिक्षणेत्तर पदों की भर्ती पर लगी रोक हटी, कुछ शर्तों के साथ दी गई अनुमति

Uttarakhand: आदेश में कहा गया कि विशेष एवं सामान्य भर्ती एक साथ की जा सकती हैं, लेकिन विज्ञप्ति में बैकलॉग एवं सामान्य भर्ती को अलग-अलग दर्शाया जाएगा।

शासन ने संस्कृत विश्वविद्यालय Haridwar के शैक्षिक एवं शिक्षणेत्तर पदों की भर्ती पर लगी रोक हटा दी। शासन ने कुछ शर्तों के साथ भर्ती की अनुमति दी है। सचिव चंद्रेश कुमार की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है।

Advertisement

आदेश में कहा, शैक्षिक एवं शिक्षणेत्तर संवर्ग के खाली पदों को भरने के लिए वर्तमान में तय UGC एवं कार्मिक विभाग की ओर से समय-समय पर जारी शासनादेश के अनुरूप विज्ञापन प्रकाशित कर पारदर्शी प्रक्रिया के तहत भर्ती की जाए। भर्ती में वर्तमान आरक्षण रोस्टर का पालन किया जाए। पूर्व के बैकलॉग को पूरा करने के बाद अधिसंख्य को वर्तमान भर्ती में समायोजित किया जाएगा।

सहायक प्रोफेसर के बैकलॉग के पदों पर महिला आरक्षण के संबंध में यह व्यवस्था है कि महिला अभ्यर्थी का चयन न हो पाने पर उस पद को उसी श्रेणी में पुरुष अभ्यर्थी से भर लिया जाएगा। आदेश में यह भी कहा गया कि विशेष एवं सामान्य भर्ती एक साथ की जा सकती है, लेकिन विज्ञप्ति में बैकलॉग एवं सामान्य भर्ती को अलग-अलग दर्शाया जाएगा।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-भारतीय जवानो ने तिरंगा झंडे को गाँव -गाँव फहराया. ग्रामीणों में तिरंगे झंडे को लेकर उत्साह दिखा।

khabaruttrakhand

पेयजल संकट:-नई टिहरी पम्पिंग पेयजल योजना मे पर्याप्त पेयजल उपलब्ध न होने के कारण निम्न तिथियों/स्थानों पर पेयजल आपूर्ति रहेगी प्रभावित।

khabaruttrakhand

ऋषिकेश में धूमधाम से मनाया गया भैया दूज पर्व ,भाइयों ने भी अपनी बहनों को स्नेह स्वरूप उपहार किये भेंट।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights