khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand Budget Session: Uttarakhand के इतिहास में पहली बार, बजट इस समय पेश किया जाएगा, सुरक्षा कड़ी होगी; दिशानिर्देश जारी

Uttarakhand Budget Session: Uttarakhand के इतिहास में पहली बार, बजट इस समय पेश किया जाएगा, सुरक्षा कड़ी होगी; दिशानिर्देश जारी

Uttarakhand: विधानसभा का बजट सत्र सोमवार को राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू होगा। सत्र में सरकार मंगलवार को वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए बजट पेश करेगी। इसका आकार 90 हजार करोड़ रुपये से अधिक होने की आशंका है। राज्य के संसदीय इतिहास में यह पहली बार होगा, जब दोपहर साढ़े 12 बजे बजट प्रस्तुत होगा।

विधानसभा के बजट सत्र को लेकर पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने विधानसभा भवन के भीतर और बाहर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही सत्र ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों को सुरक्षा इंतजाम को लेकर दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान त्रुटिरहित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

Advertisement

कड़ी रहेगी सुरक्षा

विधानसभा के बजट सत्र में सुरक्षा में नियुक्त किए गए पुलिस बल की रविवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने रिजर्व पुलिस लाइन में ब्रीफिंग की। SSP ने कहा कि सभी अधिकारी-कर्मचारी निर्धारित समय पर अपने-अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचें। ड्यूटी के दौरान अपना आचरण संयमित रखें और किसी भी प्रकार की टिप्पणी से बचें।

किसी भी प्रकार का विवाद होने पर तत्काल उसकी जानकारी अपने प्रभारी अधिकारी को दें। निर्देश दिए कि किसी भी व्यक्ति को ज्वलनशील, संदिग्ध वस्तु सदन अंदर ले जाने न दें। विधानसभा के बाहर रूट ड्यूटी पर नियुक्त अधिकारी-कर्मचारी इस बात को सुनिश्चित करें कि विधानसभा के बाहर से डिफेंस कालोनी बैरियर तक रोड पर कोई भी वाहन खड़ा न हो।

Advertisement

किसी जूलूस, धरना-प्रदर्शन के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी अराजक तत्व बैरियर पार कर विधानसभा के निकट न पहुंचे। ब्रीफिंग के बाद ड्यूटी पर नियुक्त समस्त पुलिस बल की फुल ड्रेस रिहर्सल हुई। इस दौरान पुलिस अधीक्षक यातायात सर्वेश कुमार, पुलिस अधीक्षक नगर प्रमोद कुमार, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण लोकजीत सिंह आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

इन मांगों को लेकर उत्तराखण्ड राज्य आंदोलन कारियों ने एडीएम को दिया ज्ञापन।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंगः-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में दो दिवसीय 40वां आईसीआरओ स्नातकोत्तर शिक्षण कार्यक्रम का आयोजन।

khabaruttrakhand

Uttarakhand GIS: Uttarakhand ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का PM Modi करेंगे शुभारंभ, कई देशों के राजदूत और प्रमुख उद्योगपति होंगे शामिल

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights