khabaruttrakhand
Delhi NCR

Delhi Assembly: CM Arvind Kejriwal ने विधानसभा में मनीष सिसोदिया को सलामी दी, कहा – अदालत के फैसले की प्रतीक्षा

Delhi Assembly: CM Kejriwal ने विधानसभा में मनीष सिसोदिया को सलामी दी, कहा - अदालत के फैसले की प्रतीक्षा

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के एक साल पूरे होने पर, मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal अपने कैबिनेट और एमएलएएस के साथ राजघाट पहुंचे। यहां उन्होंने महात्मा गांधी की याद में बैठक की। वहीं, मनीष सिसोदिया ने एक साल जेल में पूरा करने के बाद Delhi के मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

केंद्र ने Delhi सरकार की कई योजनाओं को रोक दिया

मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने CAG रिपोर्ट पर हमला बोला और कहा कि आयुष्मान भारत योजना में एक विशाल घोटाला हो रहा है। इलाज के नाम पर एक विशाल धनदंडा हो गया है। उन्होंने Delhi सरकार की विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं को बंद करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि BJP उपराज्यपाल के माध्यम से उनकी योजनाओं को बंद करने की कोशिश कर रही है।

Advertisement

Delhi सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भारत को नई दिशा दिखाई है। देश में 4 लाख MW बिजली उत्पन्न हो रही है। उसकी अधिकतम मांग दो लाख MW है। इसके बावजूद, देश में बिजली कटौती हो रही है। जिसके कारण लोग परेशान हैं जबकि Delhi में कभी भी बिजली कटौती नहीं होती। केंद्र सरकार को इस मामले में जवाब देना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में शिक्षा के लिए 5 लाख करोड़, स्वास्थ्य के लिए 5 लाख करोड़ और बेहतर बिजली प्रणाली के लिए 1.5 लाख करोड़ रुपए में प्रदान किया जा सकता है। लेकिन केंद्र सरकार ने ध्यान नहीं दिया, वह दोस्ती बनाए रखने में व्यस्त थी।

मनीष सिसोदिया को गलती से जेल भेजा गया: Kejriwal

Delhi के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने कहा कि पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने Delhi में शिक्षा के लिए काम किया था। लेकिन केंद्र सरकार ने उसे गलत तरीके से जेल भेजा है। आज उसके जेल जाने के एक साल पूरे हो गए हैं। अगर वह आज BJP में शामिल होते हैं, तो उसे राहत मिल सकती है। केंद्र सरकार जांच एजेंसियों की मदद से आम आदमी पार्टी को परेशान करने के लिए मदद कर रही है।

Advertisement

हम कोर्ट के फैसले का समर्थन करेंगे: Kejriwal

मनीष सिसोदिया हमारे लिए प्रेरणा का स्रोत हैं। ED की नोटिस पर मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने कहा कि हम कोर्ट के फैसले का समर्थन कर रहे हैं। जो भी कोर्ट का फैसला होगा, हम उसे स्वीकार करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा- सांसद कभी नहीं उठाए Delhi के मुद्दे

मुख्यमंत्री Kejriwal ने कहा कि Delhi विधानसभा में नियम 280 के तहत, आम आदमी पार्टी के MLS ने Delhi सरकार के अधिकारियों, उपराज्यपाल और सांसदों के खिलाफ आपत्तियां उठाई हैं और उन्हें Delhi की समस्याओं के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारी काम रोक रहे थे जबकि उपराज्यपाल अपने अधिकार का उपयोग नहीं कर रहे थे। सांसदों ने कभी भी Delhi की समस्याओं को लोकसभा में उठाया नहीं है।

Advertisement

मनीष सिसोदिया ने जेल में बिताए एक साल

Delhi के मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने मनीष सिसोदिया के एक साल पूरे होने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। मीडिया से बातचीत के दौरान, आतिशी ने कहा कि आज 26 फरवरी है। बिल्कुल एक साल पहले, उन्होंने मनीष सिसोदिया को उन्हें कहे गए शराब के छक्के में गिरफ्तार किया था। लेकिन दो साल की जाँच के बावजूद, हजारों अधिकारियों और हजारों रेड्स के बावजूद, BJP की ED और CBI को किसी भी घोटाले के लिए एक पैसे का सबूत नहीं है।

आग ने कहा कि अभी तक तो न्यायिक प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। उस व्यक्ति को जिन्होंने लाखों बच्चों के भविष्य को आकार दिया है, उसे आतंकवाद और ड्रग्स तस्कर के लिए बनाए गए PMS के तहत लॉकअप में बनाए रखा जा रहा है। देशभर में जिन भाजपा नेताओं ने उनके खिलाफ धमकियां और जेल जाने की धमकियां दी हैं, उनमें से कोई भी डरता नहीं है। न्यायमूर्ति अवश्य होगी। BJP को अपनी साजिशों के लिए देश को जवाब देना होगा।

Advertisement

विपक्ष रामवीर सिंह बिधुरी ने Delhi सरकार को कोना कर दिया

दूसरी ओर, विधायक सभा के विपक्षी नेता रामवीर सिंह बिधुरी ने Delhi में आयुष्मान योजना के अनुमानित नहीं होने पर सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस योजना को वादा करने के बावजूद इसे लागू नहीं किया। इसके कारण, Delhi के निवासियों को 5 लाख रुपए की सहायता प्राप्त नहीं हो रही है।

विपक्ष और परिवहन मंत्री ने एक दूसरे से टकराया

उपराज्यपाल के पत्रकारी के भाषण पर चर्चा के दौरान, विपक्ष और परिवहन मंत्री ने इलेक्ट्रिक बसों में केंद्र सरकार के हिस्से पर टकराया। विपक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार ने Delhi को दी गई 1650 इलेक्ट्रिक बसों के लिए 650 करोड़ रुपए दिए हैं। दूसरी ओर, परिवहन मंत्री के निवेदन पर, विधायक सभा अध्यक्ष ने इस मामले को स्पेशल पावर्स समिति को सौंप दिया।

Advertisement

अपने कदम पर, विपक्ष ने कहा कि वह तथ्यों पर बातचीत करते हैं। लेकिन आम आदमी पार्टी के नेता विपक्ष की आवाज को दबा रहे हैं। अगर उनको उनकी आवाज पसंद नहीं है तो उनके अनुरोध पर वह अपने पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं।

Kejriwal ने मनीष सिसोदिया को नमन किया

मुख्यमंत्री के अनुरोध पर, सभी आम आदमी पार्टी के MLS हाउस में खड़े हो गए और मनीष सिसोदिया को नमन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम उसकी गिरफ्तारी का पछतावा नहीं कर रहे हैं, बल्कि हम उस पर गर्व हैं और हम उससे प्रेरित होकर काम कर रहे हैं।

Advertisement

Related posts

Delhi: Arvind Kejriwal आज ED के सामने पेश होंगे या नहीं, अभी तय नहीं; Delhi के CM का गोवा जाने का कार्यक्रम

cradmin

AAP का चुनावी विकास: केजरीवाल के रिश्तेदार या अशोक तंवर और अनुराग ढांढा जैसे बाहरी लोग नए गेम प्लान में राज्यसभा के लिए

cradmin

Noida tragedy: क्रिकेट खेलते समय युवक को घातक दिल का दौरा पड़ा, सेक्टर-135 में दोस्त की तत्काल सहायता के बावजूद पिच पर गिर गया

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights