khabaruttrakhand
BLOGGER

Pankaj Udhas की मौत: उनका देहांत हो गया, ग़ज़ल गायक की विदाई से उड़ा शोक का समुद्र

Pankaj Udhas की मौत: उनका देहांत हो गया, ग़ज़ल गायक की विदाई से उड़ा शोक का समुद्र

गज़ल गायक Pankaj Udhas की मौत: मशहूर ग़ज़ल गायक Pankaj Udhas का लंबे बीमारी के बाद निधन हो गया है। ग़ज़ल के दुनिया में एक बड़े नाम के Pankaj के निधन से इंडस्ट्री में शोक की लहर है। उन्होंने अपने करियर में एक से अधिक गाने दिए। फिल्म ‘नाम’ की ग़ज़ल ‘चिट्ठी आई है’ आज भी याद की जाती है।

लंबी बीमारी के बाद आखिरकार अलविदा कहा

ग़ज़ल गायक की मौत की ख़बर उनके परिवार और उनके प्रशंसकों के लिए एक बड़ी चोट के समान है। सभी लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें आँसूओं से भरी आँखों के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की है। Pankaj Udhas की बीमारी का कारण कहा जाता है कि वे लंबे समय से बीमार थे।

Advertisement

इन ग़ज़लों को आवाज़ दी

Pankaj Udhas ने ग़ज़लों के गायन से बहुत नाम और यश प्राप्त किया था। उनकी प्रसिद्ध ग़ज़लों में ‘चिट्ठी आई है’, ‘तेरा रंग सोना है’, ‘काजल का किनारा न खोलो’, ‘पर्ल का हार न खोलो’, ‘परदा खोलो मत’, ‘थोड़ी थोड़ी पिया करो’, ‘चुपके चुपके सखी से वो बात करें’, ‘धीरे धीरे ज्यादा बोलो’, ‘नंगे ना बहार आओ’, ‘दीवारों के सामने रोने की बात अच्छी लगती है’, ‘उसके घर की एक ओर’ आदि शामिल हैं।

Advertisement

Related posts

Elon Musk ने टेस्ला में ‘मुख्य ट्रोल अधिकारी’ (CTO) के रूप में नई भूमिका ग्रहण की, एक tweet में अपने निवास को ‘ट्रोलहेम’ के रूप में संदर्भित

cradmin

वीरान से पड़े जिला पुस्तकालय में लोटने लगी रौनक, जिलाधिकारी के प्रयासों से हाईटेक होता श्रीदेव सुमन जिला पुस्तकालय।‘

khabaruttrakhand

गलत खाते में भेजे गए यूपीआई भुगतान को कैसे वापस प्राप्त किया जाये, जाने इस रिपोर्ट में।।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights