khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

UP: प्रधानमंत्री Modi ने कहा – जो कुछ भारत आज करता है, वह अभूतपूर्व गति से करता

UP: प्रधानमंत्री Modi ने कहा - जो कुछ भारत आज करता है, वह अभूतपूर्व गति से करता

UP: आज का कार्यक्रम नए भारत के नए काम संस्कृति का प्रतीक है। जो कुछ भी भारत आज करता है, वह अभूतपूर्व गति से करता है। अब भारत छोटे सपने नहीं देखता है, बल्कि बड़े सपनों को देखने के लिए रात दिन काम करता है। इन शब्दों को प्रधानमंत्री Narendra Modi ने कहा। सोमवार को, प्रधानमंत्री ने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 554 रेलवे स्थलों और 1500 सड़क ओवर ब्रिज और अंडरपास के पुनर्निर्माण के लिए नींव रखने और उद्घाटन कार्यक्रम में बोले। उनका आदर्श कार्यक्रम कानपूर देहात के अनवरगंज और गोविंदपुरी रेलवे स्थलों और कानपूर देहात के चार रोब्स और रब्स के नींव रखने और उद्घाटन कार्यक्रम में प्रस्तुत किया गया था।

उन्होंने कहा कि आज का कार्यक्रम नए भारत के नए काम संस्कृति का प्रतीक है। पूरे देश के लोग रेलवे कार्यक्रमों से जुड़े हैं। इस सरकार का यह तीसरा कार्यकाल जून में शुरू होने वाला है। 27 राज्यों में 554 स्थानों को बदल दिया गया है। UP का गोमतीनगर रेलवे स्थल का उद्घाटन हुआ है। यह वास्तव में शानदार है। यह दिखाता है कि भारत की प्रगति की रेलगाड़ी किस गति से दौड़ रही है।

Advertisement

मैं आज हमारे युवाओं को बधाई देता हूँ। आज लाखों युवा इन योजनाओं के माध्यम से रोजगार और आत्मनिर्भरता प्राप्त करेंगे। विकसित भारत वह है जो युवा के सपनों का हिस्सा है। इसलिए, युवा का अधिकार है कि वह निर्धारित करें कि विकसित भारत कैसा होना चाहिए। तुम्हारा सपना Modi का संकल्प है। तुम्हारा सपना और Modi का संकल्प एक विकसित भारत की गारंटी हैं। इसमें विरासत और विकास होगा। अमृत भारत स्टेशन तुम्हें उन शहरों की धरोहर, सांस्कृतिक और विकास के साथ मिलवाएगा।

दस वर्ष पहले किसी ने वंदे भारत जैसी सेमी-स्पीड के बारे में कभी सोचा था क्या? आज रेलवे एक परिवर्तन की की तिथि से गुजर रहा है। देश ने अर्थव्यवस्था में गिनती में गिरते हुए गिनती की पाँचवीं जगह पर पहुंच गया है। पहले रेलवे का बजट 45 हजार करोड़ रुपए था। आज बजट 2.5 लाख करोड़ रुपए है। पिछले दस वर्षों में बड़ी घोटाले बचा लिए हैं। सरकार के पैसे का दुरुपयोग नहीं हो रहा है। आज रेलवे लाइनें वहाँ बनाई जा रही हैं जहाँ किसी ने भी सोचा नहीं होगा। आपके टैक्स के हर पैसे के साथ रेलवे विकसित हो रहा है। जब एक नई रेलवे लाइन बनती है, तो श्रमिक से इंजीनियर तक कोई भी नौकरी प्राप्त करता है। जहाँ काम हो रहा है, वह नौकरी की एक प्रकार की गारंटी है। देश की कृषि विकसित होगी। दूध, मछली और अन्य उत्पाद सही समय पर बाजार पहुंच पाएंगे। आज का कार्यक्रम भारत में नई प्रकार की सांस्कृतिक लाई है।

Advertisement

पहले, रेल मंत्री आश्विनी वैष्णव ने कहा कि आज देश के सबसे बड़े रेलवे स्थलों का पुनर्निर्माण कार्यक्रम है। 31 हजार किलोमीटर की नई रेलवे लाइन बनी है। 2014 में हर दिन केवल चार किलोमीटर की रेलवे लाइन बन रही थी। आज रेलवे लाइन दिन में 15 किलोमीटर की गति से विकसित हो रही है। वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेनें पसंद की जा रही हैं। देश में रेलवे नेटवर्क बढ़ रहा है। आज लोग 2021 स्थानों से जुड़े हुए हैं।

प्रधानमंत्री ने आज ऑरैया जिले में सोमवार को दिल्ली-हावड़ा रेलवे लाइन पर स्थित पटा स्टेशन के पास स्थित फाफुंद बिधूना को जोड़ने वाले रेलवे ओवरब्रिज का निरीक्षण किया और सामान्य जनता को समर्पित किया। इसके दौरान जिलाधिकारी नेहा प्रकाश, SP चारु निगम सहित कई लोग मौजूद थे। इस ओवरब्रिज की लागत 35 करोड़ रुपए में पूरी हुई थी जो बक्के पूर्वा के गेट नंबर 11C पर दिल्ली-हावड़ा रेलवे लाइन पर स्थित निर्माण हुआ था। जिसे प्रधानमंत्री Narendra Modi ने शुक्रवार को एक लाइव कार्यक्रम के माध्यम से और सामाजिक दूरदृष्टि द्वारा सामाजिक दूरदृष्टि द्वारा सामाजिक दूरदृष्टि द्वारा सामाजिक दूरदृष्टि द्वारा समर्पित किया। वेन्यू पर बड़े ROB का स्थान था। जिसमें, प्रधानमंत्री जब शनिवार को लाइव हो गए, तो दिबियापुर चेयरमैन राघव मिश्रा ने संयुक्त रूप से नेहा प्रकाश और SP चारु निगम को समर्पित किया। कार्यक्रम में मौजूद स्कूल के बच्चे सरस्वती की पूजा करके कार्यक्रम की शुरुआत की।

Advertisement

Related posts

Ayodhya Ram Mandir: पूर्व, पश्चिम हो या उत्तर दक्षिण, देशभर के आचार्य डालेंगे आहुति; विश्व का सबसे अनूठा अनुष्ठान

cradmin

Lok Sabha Election: UP में BSP को लगा तगड़ा झटका, सांसद दानिश अली ने थामा Congress का हाथ

cradmin

Uttar Pradesh: PM Modi से लेकर मुलायम सिंह यादव तक… वो बयान जिनसे किसी को मिली सत्ता, तो कोई गवां बैठा प्रतिष्ठा

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights