khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Harish Rawat: सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट…इस बार चुनाव की चुनौती और भी कठिन, यशपाल आर्य के लिए कही ये बात

Harish Rawat: सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट...इस बार चुनाव की चुनौती और भी कठिन, यशपाल आर्य के लिए कही ये बात

Harish Rawat:पूर्व मुख्यमंत्री व Congress के वरिष्ठ नेता Harish Rawat ने कहा कि अल्मोड़ा लोकसभा क्षेत्र से मेरी इच्छा है कि नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य चुनाव लड़ें। उनके न लड़ने की स्थिति में प्रदीप टम्टा एक स्वाभाविक दावेदार हैं। दोनों की जीत के लिए काम करना मेरा धर्म है। 2019 में चुनाव प्रबंधन के अभाव में पार्टी का वोट बैंक घटा है।

Harish Rawat ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, चुनाव में इस बार की चुनौती और कठिन है। इसे लेकर मैंने चुनाव प्रबंधन को लेकर चिंता व्यक्त की थी। उस पर मैं अब भी कायम हूं। मुझे उसकी याद दिलाने की किसी को भी आवश्यकता नहीं पड़ेगी। कांग्रेस पार्टी पांचों लोकसभा संसदीय सीटों पर अच्छा चुनाव लड़ें और जीते।

Advertisement

पार्टी का वोट बैंक बहुत घट गया

इसके लिए काम करने को हम प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के नेतृत्व में प्रतिबद्ध हैं। लोकसभा चुनाव अत्यधिक कठिन और असाधारण परिस्थितियों में हो रहा है। 2012 के उपचुनाव में मैंने चुनाव प्रबंधन का काम संभाला था। 2014 के लोकसभा चुनाव में हमको राज्य और केंद्र की सत्तारोधी रुझान का सामना करना पड़ा था। उसके बावजूद भी चुनाव प्रबंधन के चलते टक्कर अच्छी हुई थी।

2019 में पार्टी के तत्कालीन अध्यक्ष की अपने चुनाव में व्यस्तता और नेता प्रतिपक्ष की शारीरिक असमर्थता के कारण चुनाव प्रबंधन अच्छा नहीं हो पाया था। मैं भी अपने चुनाव में फंसा रह गया। प्रबंधन के अभाव में पार्टी का वोट बैंक बहुत घट गया।

Advertisement

किसी को भी मेरे योगदान पर संदेह करने का अधिकार नहीं है और मैं हमेशा सकारात्मक रहा हूं। बढ़ती उम्र के साथ क्षमता सीमित होती जाती है और पार्टी को चाहिए कि मेरी उपयोगिता व क्षमता का आकलन कर ही मुझसे अपेक्षा करें। वैसी भी क्रिकेट की भाषा में कोच और कप्तान को ही फ्रंट से नेतृत्व कर उदाहरण पेश करना होता है।

Advertisement

Related posts

आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के चुनाव में दिव्यांग मतदाताओं हेतु सुगम वातावरण बनाने को लेकर गुरूवार को जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में जिला निगरानी समिति की बैठक आयोजित ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-एम्स) ऋषिकेश की ओर से करौंदी, रुड़की क्षेत्र में नेत्रदान जनजागरुकता एवं नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन।

khabaruttrakhand

उत्तराखंड में ठंडी हवाएं, घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी, केदारनाथ में ठंड की वजह से बंद हुआ काम

srninfosoft@gmail.com

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights