khabaruttrakhand
उत्तराखंडराजनीतिक

Uttarakhand Cabinet: धामी मंत्रिमंडल की बैठक आज, लोकसभा चुनाव से पहले कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

Uttarakhand Cabinet: धामी कैबिनेट की आज बैठक, लोकसभा चुनाव से पहले कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी मिलेगी

Uttarakhand Cabinet: पुष्कर सिंह धामी के अध्यक्षता में सोमवार को कैबिनेट बैठक होगी, जिसमें लोकसभा चुनाव से पहले कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है। यह बैठक सचिवालय में स्थित विश्वकर्मा भवन के ऑडिटोरियम से 11 बजे से शुरू होगी, जिसमें कई विभागों से संबंधित प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी।

कैबिनेट को प्रदेश की पहली सेवा क्षेत्र नीति को मंजूर करने के साथ-साथ मौलिक शिक्षकों के सेवा नियमों में संशोधन और निजी भूमि पर पेड़ों को काटने के लिए प्रमिति देने का संभावना है। इसके अलावा, विभागों के सेवा मैनुअल और शिक्षा, स्वास्थ्य, शहरी विकास, आवास, पर्यटन, कृषि से संबंधित प्रस्तावों पर चर्चा की जा सकती है।

Advertisement

चुनावी प्रत्याशियों की घोषणा के साथ ही, पार्टी ने तीन सीटों पर लाभार्थी सम्मेलनों और रैलियों के माध्यम से प्रचार प्रारंभ किया है। राज्य चुनाव प्रभारी दुष्यंत गौतम ने तेहरी सीट के लिए प्रचार रणनीति बनाने के लिए कई बैठकें बुलाईं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी पार्टी के लाभार्थी सम्मेलनों के माध्यम से पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए तीन सीटों पर पहुंचे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी आने वाले कुछ दिनों में Uttarakhand यात्रा कर सकते हैं।

तेहरी सीट ने अब तक 11 बार राजवंश पर नियंत्रण किया है।

BJP ने तेहरी, अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ और नैनीताल-उधम सिंह नगर सांसद सीटों से पुनः प्रत्याशियों को चुना है। पार्टी ने तेहरी गढ़वाल सीट से मला राज्य लक्ष्मी शाह पर बाजी लगाई है। पार्टी फिर से तेहरी राजवंश के जादू को तोड़ने के लिए साहस जुटा नहीं सकी। एक उपचुनाव को जोड़कर, मला ने पहले ही चौथे लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार क्षेत्र में कदम रख लिया है। तेहरी सीट ने अब तक 11 बार राजवंश पर नियंत्रण किया है। अल्मोड़ा में पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय तामता को प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि नैनीताल से युनियन स्टेट्स के रक्षा और पर्यटन के राज्य मंत्री अजय भट्ट के प्रति विश्वास जताया गया है, जो दूसरी बार स्वतंत्र समय के लिए है।

Advertisement

Related posts

चुनाव आयोग ने Uttarakhand को पत्र भेजा है, जिसमें 30 जून तक सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए स्थानांतरण और चुनाव कर्तव्यों

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-दैनिक जीवन में सोलर ऊर्जा के उपयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ’इनर्जी स्वराज यात्रा’ का एम्स ऋषिकेश पहुंचने पर संस्थान द्वारा किया गया स्वागत ।

khabaruttrakhand

Uttarakhand समाचार: Supreme Court ने उद्यान घोटाले की CBI जांच को लेकर सरकार के खिलाफ याचिका को खारिज कर

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights