khabaruttrakhand
उत्तराखंडराजनीतिक

Uttarakhand: पांचों लोस सीटों पर आज प्रत्याशी घोषित कर सकती है Congress, चर्चा में इन नेताओं के नाम

Uttarakhand: पांचों लोस सीटों पर आज प्रत्याशी घोषित कर सकती है Congress, चर्चा में इन नेताओं के नाम

Uttarakhand: Uttarakhand की पांच लोकसभा सीटों पर Congress सोमवार को प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। नई दिल्ली में Congress केंद्रीय चुनाव समिति की दूसरी बैठक में कई राज्यों की लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर चर्चा होगी, जिसमें Uttarakhand भी शामिल हैं।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य भी शामिल होंगे। केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक में कांग्रेस ने 39 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं। सोमवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में Uttarakhand की पांच सीटों पर प्रत्याशियों पर चर्चा होगी।

Advertisement

माना जा रहा कि बैठक के बाद पार्टी प्रत्याशियों का एलान कर सकती है। BJP टिहरी, नैनीताल और अल्मोड़ा सीट प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। BJP प्रत्याशियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में जनसंपर्क के लिए मोर्चा संभाल लिया है। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में पांचों सीटों पर 16 नाम तय किए गए। केंद्रीय चुनाव समिति भी इनमें से ही पांच नामों पर मुहर लगाएगी।

पौड़ी गढ़वाल सीट से टिकट के प्रबल दावेदार माने जा रहे मनीष खंडूड़ी ने पार्टी छोड़कर BJP का दामन थाम लिया है। अब इस सीट पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप और महिला Congress अध्यक्ष ज्योति रौतेला दावेदारों में शामिल हैं, जबकि हरिद्वार से पूर्व सीएम हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, हरक सिंह रावत और हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत के नाम चर्चा में हैं।
टिहरी सीट से पार्टी के विधायक प्रीतम सिंह सिंह, विक्रम सिंह नेगी, जोत सिंह गुनसोला, नवीन जोशी टिकट पर दावा कर रहे हैं। नैनीताल सीट पर विधायक भुवन कापड़ी, दीपक बलूटिया, रणजीत सिंह रावत, अल्मोड़ा में यशपाल आर्य व प्रदीप टम्टा के नाम की चर्चा है।

Advertisement

प्रीतम और माहरा ने की चुनावी मुद्दे पर मंत्रणा

Congress प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने रविवार को Congress विधायक प्रीतम सिंह के यमुना कालोनी आवास पर पहुंच कर चुनावी मुद्दों पर चर्चा की। लगभग पौन घंटे तक दोनों नेताओं के बीच चुनावी रणनीति और प्रत्याशियों को लेकर चर्चा हुई। Congress पार्टी टिहरी संसदीय क्षेत्र से प्रीतम सिंह को चुनाव लड़ाने के पक्ष में है, पर प्रीतम सिंह सार्वजनिक रूप से चुनाव न लड़ने की इच्छा जता चुके हैं।

Advertisement

Related posts

आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के चुनाव में दिव्यांग मतदाताओं हेतु सुगम वातावरण बनाने को लेकर गुरूवार को जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में जिला निगरानी समिति की बैठक आयोजित ।

khabaruttrakhand

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुँचे एम्स ऋषिकेश।जाने खास वजह।

khabaruttrakhand

एम्स, ऋषिकेश की ट्रॉमा टीम की ओर से उत्तराखंड में अधिकाधिक फर्स्ट रिस्पांडर तैयार करने मुहिम सततरूप से है जारी।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights