khabaruttrakhand
उत्तराखंडविशेष कवर

Vande Bharat Train: स्टेशन पर खड़ी वंदे भारत…ना एप पर दिख रही, ना टिकट हो रहा बुक, जानें कब से चलेगी रोजाना

Vande Bharat Train: स्टेशन पर खड़ी वंदे भारत...ना एप पर दिख रही, ना टिकट हो रहा बुक, जानें कब से चलेगी रोजाना

अपना पहला सफर पूरा कर लखनऊ से लौटी Vande Bharat Train दून रेलवे स्टेशन पर आकर खड़ी हो गई है। लखनऊ जाने वाले लोगों को ट्रेन में सफर करना है, लेकिन ना तो रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का टिकट बुक हो रहा और ना ही एप से यात्री टिकट बुक कर पा रहे हैं। अभी रेलवे ने भी ट्रेन के नियमित संचालन की तिथि जारी नहीं की है।

प्रधानमंत्री ने देहरादून और लखनऊ के बीच Vande Bharat Train ट्रेन की शुरुआत मंगलवार की सुबह 9:41 बजे वर्चुअल माध्यम हरी झंडी दिखाकर की थी। ट्रेन आठ घंटे का सफर तय करके शाम को छह बजे के करीब लखनऊ पहुंची और रात में ही देहरादून लौट आई, लेकिन बुधवार को ट्रेन का संचालन नहीं किया गया। बताया जाता है कि ट्रेन के नियमित संचालन के संबंध में अभी कोई अधिकारिक आदेश नहीं आए है। जिस कारण तब तक ट्रेन का संचालन नहीं किया जा सकेगा। बुधवार को शाम तक ट्रेन देहरादून रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही।

Advertisement

IRCTC रेल कनेक्ट एप पर भी नहीं दिखी Vande Bharat

अभी तक रेलवे ने Vande Bharat ट्रेन के देहरादून-लखनऊ रूट के लिए किराये का निर्धारण नहीं किया गया और ना ही इस किराये और समय सारिणी को एप पर अपडेट किया गया है। इस कारण एप पर ट्रेन नहीं दिख रही। लोग यदि एप पर जाकर लखनऊ जाने के लिए ट्रेन सर्च करते हैं तो एप पर Vande Bharat ट्रेन नहीं दिखाई देती है। इससे लोग असमंजस में हैं। बुधवार को कई लोग तो ट्रेन के टिकट और समय के संबंध में पूछताछ करने के लिए देहरादून रेलवे स्टेशन के चक्कर लगाते देखे गए।

समय सारिणी तो जारी की, लेकिन नियमितीकरण की तारीख का इंतजार

बताया जा रहा है कि रेलवे ने Vande Bharat ट्रेन की समय सारिणी तैयार कर ली है। साथ ही ट्रेन किन-किन स्टेशनों में रुकेगी इसकी भी तैयारी की गई है। अभी इसके नियमित संचालन के संबंध में स्पष्ट निर्देश नहीं दिए गए। उधर इस संंबंध में CMI एसके अग्रवाल ने कहा कि रेलवे की तैयारी पूरी है। नियमित संचालन के संबंध में दिशा-निर्देश मिलते ही ट्रेन का संचालन शुरू हो जाएगा।

Advertisement

Related posts

राष्ट्रीय हिंदू संघ उत्तराखंड की गौ संरक्षिका खुशी नौटियाल को कैबिनेट मंत्री द्वारा मिला सम्मान पत्र एवं प्रोत्साहन राशि।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-11 हजार की फीट ऊंचाई पर दयारा बुग्याल में बटर फैस्टिवल (अढूडी उत्सव) का विधायक गंगोत्री ने किया शुभारंभ।

khabaruttrakhand

शिक्षा पर हर बच्चे का है मौलिक अधिकार, जिलाधिकारी ने यह बात परीक्षा जीतो अभियान के सफल संचालन कार्यक्रम में शिक्षकों के सम्मान समारोह में कही।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights