khabaruttrakhand
उत्तराखंडउत्तरकाशीदिन की कहानीराजनीतिकविशेष कवरस्टोरी

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 का कार्यक्रम घोषित होते ही जिले में आदर्श आचार संहिता लागू करने के साथ ही चुनाव से जुड़ी तैयारियों को युद्धस्तर पर दिया जा रहा है अंतिम रूप।

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 का कार्यक्रम घोषित होते ही जिले में आदर्श आचार संहिता लागू करने के साथ ही चुनाव से जुड़ी तैयारियों को युद्धस्तर अंतिम रूप दिया जा रहा है।

रिपोर्ट:- सुभाष बडोनी उत्तरकाशी

Advertisement

चुनाव कार्यक्रम घोषित होते ही जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. मेहरबान सिंह बिष्ट ने अधिकारियों की बैठक लेकर सभी व्यवस्थाओं व तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि जिले में चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कोई कमी न रहने दी जाय।

जिलाधिकारी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता का पूरी तरह अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा और शांति व्यवस्था को प्रभावित करने तथा आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में सख्त कार्रवाई की जाय।

Advertisement

जिलाधिकारी ने कहा कि जिला मुख्यालय पर इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम सक्रिय कर दिया गया है।

इस कंट्रोल रूम का टेलीफोन नंबर 01374-222242 है।

Advertisement

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि आचार संहिता लागू होते ही 24 घंटे के अंदर सरकारी परिसंपत्तियों पर स्थापित होर्डिंग्स, पोस्टर, बैनर्स आदि प्रचार सामग्री हटा दी जानी चाहिए।

इसी प्रकार 48 घंटे के भीतर सार्वजनिक परिसंपत्तियों से राजनीतिक पार्टियों का प्रचार सामग्री और 72 घंटे में निजी परिसंपत्तियों से अनधिकृत प्रचार सामग्री हटाया जाना सुनिश्चित किया जाय।

Advertisement

जिलाधिकारी ने निर्वाचन से जुड़े कार्मिकों को पूरी ईमनदारी व निष्ठा से तय नियमों व निर्देशों के अनुसार निर्वाचन से जुड़े काम समयबद्ध तरीके के संपादित करने की हिदायत देते हुए कहा कि इन कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता को बरदाश्त नहीं किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने कलक्ट्रेट परिसर स्थित गंगोत्री भवन के प्रथम तल पर स्थापित पर स्थापित इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम का निरीक्षण करते हुए इसके जरिए चौबीसों घंटे चुनाव से जुड़ी व्यवस्थाओं पर निरंतर निगरानी रखे जाने और प्राप्त होने वाली सूचनाओं व शिकायतों को पर त्वरित कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी जय किशन, अपर जिलाधिकारी रजा अब्बास, आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेन्द्र पटवाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

आस्था:-उत्तराखण्ड सरकार की महत्वकांक्षी योजना ‘‘दीनदयाल मातृ-पितृ तीर्थाटन योजना‘‘ के अन्तर्गत बुधवार को 34 यात्रियों का एक जत्था श्री बद्रीनाथधाम के लिए रवाना।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-जागेश्वर विधायक मोहन सिंह महरा ने स्वास्थ्य केन्द्र पनुवानौला का औचक निरीक्षण।

khabaruttrakhand

सरोवर नगरी नैनीताल में मां नयना देवी मंदिर का 139वा स्थापना दिवस धूमधाम के साथ मनाया जाएगा।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights