khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालराजनीतिकविशेष कवर

टिहरी की लड़ाई राजा और प्रजा की है: जोत सिंह गुनसोला

*टिहरी की लड़ाई राजा और प्रजा की है जोत सिंह गुनसोला*

लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने चुनाव प्रचार और जनसंपर्क की शुरूआत जिला मुख्यालय नई टिहरी से कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक से करते हुए कहा कि यह लड़ाई राजा और प्रजा की है।

Advertisement

अब प्रजा को तय करना है कि उन्हें लोकतंत्र चाहिए कि राजशाही।


कहा कि टिहरी संसदीय क्षेत्र में समस्याओं का अंबार लगा है। टिहरी बांध विस्थापित, प्रभावितों की समस्याएं, अस्तपाल, सड़क, शिक्षा के अलावा टिहरी झील पर्यटन के लिहाज से अभी भी उपेक्षित है।
रविवार को कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने पहले सुरकंडा देवी मंदिर में मत्था टेका उसके बाद चंबा में वीसी गबर सिंह स्मारक और श्रीदेव सुमन स्मारक पर श्रद्धांजलि देते हुए चुनावी बिगुल फूंका।

Advertisement

कार्यकर्ताओं ने उनका जगह-जगह स्वागत किया। मिलन केंद्र बौराड़ी में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि 12 साल से टिहरी सीट पर कांग्रेस की जीत का सूखा समाप्त करना उनका लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सांसद के पास गिनाने के लिए कोई उपलब्धि नहीं है और टिहरी आज भी उपेक्षित है।

Advertisement

महारानी दिल्ली और देहरादून में बैठकर यहां की सियासत करती है।

उनका गांव जाखणीधार ब्लॉक के म्यूंडा, तहसील प्रतापनगर और जिला टिहरी है।

Advertisement

ऐसे में वह यहां की समस्याओं को बखूबी समझते हैं।

अंकिता भंडारी हत्याकांड, पेपरलीक, महिला सुरक्षा आदि की समस्याएं पूरे क्षेत्र में बनी हुई है।

Advertisement

अग्निवीर योजना युवाओं के सपनों को तोड़ने का काम कर रही है।

कर्मचारियों की ओपीएस, फौजियों का ओआरओपी सहित कई मुद्दों पर मोदी सरकार मौन है।

Advertisement

इस बार उत्तराखंड से मोदी सरकार के बदलाव की शुरुआत होगी।

टिहरी लोकसभा के समन्वयक मंत्री प्रसाद ने थाने ने कहा कि राजशाही ने हमेशा टिहरी का शोषण किया है लेकिन अब समय आ गया है कि जनता को इसका करारा जवाब देना होगा नहीं तो भविष्य में अब लोकतंत्र भी खतरे में है ।

Advertisement

प्रताप नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि यह हमारा दुर्भाग्य है कि हम देश की आजादी की कई साल बाद भी तेरी राजशाही के गुलाम रहे और उन्होंने हमारे भविष्य को अंधकार में ले गया है और आज भी हम सब लोगों से बेकार प्रथा को धो रहे हैं टिहरी की महान जनता को इस पर गहन चिंतन और वर्णन करना होगा ।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने आरोप लगाते हुए कहा कि तथाकथित डबल इंजन की सरकार ने समाज के हर वर्ग के साथ धोखा किया है ।

Advertisement

आज बेरोजगार नौजवान दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं महंगाई सातवें आसमान पर है कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली के लिए सड़कों पर उतरे हुए हैं प्रत्यक्ष और आप्रत्यक्ष रोजगार धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा है प्रदेश में बहन बेटियां सुरक्षित नहीं है अंकित भंडारी के हत्यारे आज भी खुले में घूम रहे हैं।

इस मौके पर लोकसभा समन्वयक व पूर्व मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी, विधायक विक्रम सिंह नेगी, जिलाध्यक्ष राकेश राणा, आशा रावत, मनमोहन मल्ल, शांति प्रसाद भट्ट, सूरज राणा, विजय गुनसोला, विक्रम पंवार, नरेंद्र चंद्र रमौला नरेंद्र सिंह राणा साब सिंह सजवाण, देवेंद्र नौटियाल ,लक्ष्मी प्रसाद जोशी ,विजेंद्र सिंह बिष्ट, सुरेंद्र सिंह रावत, भारत सिंह बुटोला ,मानसिंह रौतेला श्रीपाल पवार, बर्फ चंद्र मौला ,शक्ति प्रसाद जोशी ,संदीप कुमार कपिल जोशी ,एडवोकेट जयवीर सिंह रावत ,वीरेंद्र रावत ,आनंद सिंह बेलवाल ,महावीर उनियाल, ज्योति प्रसाद भट्ट ,कुलदीप पंवार, दर्शनी रावत, ममता उनियाल, अनीता रावत पूनम देवी अखिलेश उनियाल, मुरारी लाल खंडवाल, खुशी लाल ,आनंद सिंह रावत ,प्रवीण सिंह भंडारी आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग्:-पूर्व में तहसील धनोल्टी में तहसील दिवस की तिथि 17 अक्टूबर, 2023 निर्धारित की गई थी उसे अब संशोधित कर इस तिथी को कर दिया गया है निर्धारित।

khabaruttrakhand

Uttarakhand: जब Hanuman भक्त विधायक ने अफसर पर तानी ‘मुष्ठिका’…अब video viral हुआ तो दी सफाई

khabaruttrakhand

आस्था: खुल गए पंचकेदारों मे प्रतिष्ठित द्वितीय केदार भगवान श्री मदमहेश्वर जी के कपाट…

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights