khabaruttrakhand
Uttar Pradeshराजनीतिक

Uttar Pradesh: Akhilesh Yadav लड़ाएंगे तो वरुण गांधी के लिए छोड़ देंगे उम्मीदवारी; पीलीभीत से SP प्रत्याशी का बड़ा बयान

UP: Akhilesh Yadav लड़ाएंगे तो वरुण गांधी के लिए छोड़ देंगे उम्मीदवारी; पीलीभीत से SP प्रत्याशी का बड़ा बयान

Uttar Pradesh: पीलीभीत संसदीय क्षेत्र से SP से घोषित प्रत्याशी पूर्व राज्यमंत्री भगवत सरन गंगवार का चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। इसमें वह पत्रकारों से वार्ता के दौरान BJP नेता वरुण गांधी को लेकर काफी भावात्मक नजर आ रहे हैं। वह कह रहे हैं कि वरुण गांधी बड़े नेता हैं। अगर SP मुखिया Akhilesh Yadav उन्हें पीलीभीत से चुनाव लड़ाना चाहेंगे तो वह बिना किसी से कुछ कहे, अपनी दावेदारी छोड़ देंगे। वह यह भी कह रहे हैं कि वरुण गांधी ही नहीं बल्कि उनकी बहन प्रियंका गांधी या भाई राहुल गांधी भी सपा मुखिया से इस तरह का अनुरोध करेंगे तो उन्हें पीलीभीत सीट छोड़ने में कोई गुरेज नहीं होगा।

भगवत सरन गंगवार ने कहा कि वह स्वभाव से राजनीतिक कम बल्कि धार्मिक ज्यादा हैं। उनके गुरु ने उन्हें कह रखा है कि परेशान लोगों की मदद करना। इसीलिए कोई उनका व्यक्तिगत विरोधी नहीं है। हालांकि सोशल मीडिया पर वरुण गांधी को लेकर बयान वायरल होने के बाद भगवत सरन ने पलटी मार ली है। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि इस तरह का कोई बयान नहीं दिया था।

जातीय समीकरण साधने की कवायद 

SP ने बुधवार देर शाम भगवत सरन गंगवार को पीलीभीत सीट से उम्मीदवार घोषित किया। पूर्व मंत्री का नाम घोषित होते ही सियासी माहौल गर्म हो गया। चुनावी गलियारों में हार-जीत का गुणा-भाग लगने लगा। पूर्व मंत्री के टिकट से पार्टी ने जातीय समीकरण साधने की कोशिश की है।

Advertisement

पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र की पांच विधानसभाओं में पीलीभीत सदर, पूरनपुर, बीसलपुर, बरखेड़ा व बरेली जिले की बहेड़ी सीट शामिल है। जातीय समीकरण की बात करें तो यहां मुस्लिम, कुर्मी व लोध मतदाताओं की संख्या निर्णायक मानी जाती है। बरेली की नवाबगंज विधानसभा से कई बार विधायक रहे भगवतसरन के आने से चुनाव रोचक हो गया है।

पांच बार विधायक चुने गए हैं भगवत सरन गंगवार

बरेली के नवाबगंज तहसील क्षेत्र के निवासी भगवतसरन गंगवार पांच बार विधायक चुने गए हैं। SP सरकार में वह मंत्री भी रहे। पूर्व में बरेली सीट पर SP से लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं। गौरतलब है कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में SP के पूर्व मंत्री रहे हेमराज वर्मा ने 4.48 लाख मत प्राप्त किए थे। चुनाव वरुण गांधी जीते थे।

Advertisement

Related posts

सेवा पखवाडा:- एम्स ऋषिकेश के यूरोलाॅजी विभाग और नगर क्षेत्र के विभिन्न सामाजिक संगठनों के संयुक्त तत्वावधान में लोगों को अंगदान के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित।

khabaruttrakhand

अंकिता भण्डारी हत्याकांड:-वीआइपी और घटना वाले रिसोर्ट में तोड़फोड करवाने वालों को अभियुक्त बनाने और पीडित परिवार को न्याय दिलवाये जाने की मांग को लेकर  जिला मुख्यालय नई टिहरी में कांग्रेस जनों द्वारा जिलाधिकारी टिहरी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को प्रेषित किया गया ज्ञापन, लगाए कई आरोप।

khabaruttrakhand

Uttarakhand: BJP ने नामांकन रैली में दिखाई ताकत, प्रत्याशियों के समर्थन में पहुंचीं स्मृति ईरानी और CM धामी

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights