khabaruttrakhand
उत्तराखंडराजनीतिक

Lok Sabha Election 2024: स्टार प्रचारक…Uttarakhand BJP के PM मोदी के बाद योगी की सबसे ज्यादा डिमांड

Lok Sabha Election 2024: स्टार प्रचारक...Uttarakhand BJP के PM मोदी के बाद योगी की सबसे ज्यादा डिमांड

Lok Sabha Election 2024: Uttarakhand की पांच लोकसभा सीटों पर प्रचार के लिए सबसे ज्यादा डिमांड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की है। पार्टी के इन सुपर स्टार प्रचारकों के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की सबसे अधिक मांग है। पांचों सीटों पर उतारे गए प्रत्याशी कम से कम अपने चुनाव क्षेत्रों में इन सभी नेताओं की जनसभाएं कराने जाने के लिए जोर लगा रहा है।

अल्मोड़ा में मोदी-योगी के बाद राजनाथ, गडकरी व स्मृति ईरानी की डिमांड

पार्टी सूत्रों के मुताबिक अल्मोड़ा पिथौरागढ़ लोकसभा में नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के बाद सबसे अधिक डिमांड में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और जेपी नड्डा स्मृति ईरानी हैं। प्रधानमंत्री 12 अक्तूबर को अल्मोड़ा में एक जनसभा कर चुके हैं। इसलिए उनकी जनसभा होने की संभावनाएं कम मानी जा रही हैं। यदि पीएम की रैली नहीं होती है तो फिर अमित शाह और राजनाथ सिंह की यहां रैलियां हो सकती हैं। सीमांत जिला होने के कारण दोनों केंद्रीय नेताओं के प्रचार से BJP अपना समीकरण सधने की उम्मीद कर रही है। चार धाम ऑलवेदर रोड व अन्य सड़क परियोजनाओं को लेकर गडकरी के प्रचार को भी पार्टी यहां फायदेमंद मान रही है।

Advertisement

नैनीताल-यूएसनगर में पीएम की रैली

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो अप्रैल को नैनीताल- ऊधम सिंह नगर लोकसभा क्षेत्र के रुद्रपुर में जनसभा करेंगे। पार्टी के प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ने पीएम की जनसभा तय होने की पुष्टि की है। BJP ने पीएम मोदी की जनसभा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रधानमंत्री दो अप्रैल को 12 बजे रुद्रपुर में जनसभा करेंगे। फिर उसी दिन जयपुर ग्रामीण में जनसभा करेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की जनसभाएं भी तय हो गई हैं। वह तीन अप्रैल को पिथौरागढ़ व विकासनगर में जनसभा करेंगे।

हरिद्वार में भी मोदी-योगी की सबसे ज्यादा मांग

हरिद्वार लोकसभा में प्रचार के लिए सबसे अधिक डिमांड पीएम मोदी और UP के सीएम योगी आदित्यनाथ की सबसे अधिक है। माना जा रहा है कि इन दोनों दिग्गजों की एक-एक जनसभा इस चुनाव क्षेत्र में होनी तय है। इन दो स्टार प्रचारकों के अलावा अमित शाह और राजनाथ सबसे अधिक डिमांड में हैं। इस सीट पर अल्पसंख्यक मतदाताओं को साधने के लिए पार्टी यहां स्टार प्रचारक शहनवाज हुसैन की जनसभा करा सकती है। मनजिंदर सिंह सिरसा का भी पार्टी उपयोग करेगी।

Advertisement

टिहरी और गढ़वाल में मोदी, योगी, राजनाथ, गडकरी डिमांड में

टिहरी और गढ़वाल लोस सीट पर सबसे अधिक डिमांड पीएम मोदी, योगी आदित्यनाथ और अमित शाह की है। माना जा रहा है कि यदि पीएम की ओर से तीन रैलियों की अनुमति मिली तो इनमें से एक श्रीनगर गढ़वाल या ऋषिकेश के आसपास किसी स्थान पर हो सकती है। पार्टी पीएम की रैली के लिए ऐसा स्थान चुनेगी जहां से दोनों संसदीय क्षेत्रों में संदेश जाए। पीएम के बाद गढ़वाल सीट पर योगी आदित्यनाथ की भी जनसभाएं होंगी। पार्टी श्रीनगर गढ़वाल और कोटद्वार में योगी की जनसभा कराने की सोच रही है। यदि पीएम की जनसभा श्रीनगर में होगी तो योगी की जनसभा चमोली या रुद्रप्रयाग जिले में कराई जा सकती है। इनके अलावा राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी की जनसभाएं भी दोनों चुनाव क्षेत्रों में कराने पर विचार हो रहा है।

प्रदेश के नेताओं में धामी की सबसे ज्यादा मांग

पांचों लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों का प्रचार करने के लिए राज्य के नेताओं में सबसे अधिक मांग मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की है। पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्रियों, कैबिनेट मंत्रियों और संगठन के पदाधिकारियों को भी स्टार प्रचार बनाया है। इनका उपयोग पार्टी क्षेत्रीय और जातीय समीकरणों के हिसाब से करेगी।
Advertisement

Related posts

Kurukshetra: Swami Ramdev ने अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव को संबोधित किया, गृह मंत्री Amit Shah को ‘Fakir’ और मुख्यमंत्री Manohar Lal को ‘Baba’ कहा, समझाया क्यों

khabaruttrakhand

Haldwani: पुलिस थाने में एक मजिस्ट्रेट और 11 पुलिसकर्मियों को जलाने की तैयारियाँ; SSP ने कहा – मैडम, हर सिपाही मेरी संपत्ति

cradmin

ब्रेकिंग:- राष्ट्रीय आरएसएसडीआई (रिसर्च सोसाइटी फॉर द स्टडी ऑफ डायबिटीज इन इंडिया ) की उत्तराखंड इकाई के न्यूज लेटर का उद्घाटन।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights