khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीराजनीतिकविशेष कवरस्टोरी

फर्जीवाड़ा को लेकर पत्र? नगर पंचायत चमियाला के इस वार्ड में फर्जी मतदाताओ के नाम किये जा रहे अंकित, शिकायती पत्र प्रशासक के नाम।

नगर पंचायत चमियाला के वार्ड संख्या 5 में फर्जी मतदाताओं के नाम अंकित करने का मामला।

एक पत्र के माध्यम से यह बात सामने आ रही है, उपरोक्त विषयक बाकायदा उप जिलाधिकारी घनसाली प्रशासक नगर पंचायत चमियाला को एक पत्र लिखा गया है।
यह हम नही कह रहे है यह शिकायतकर्ता द्वारा बाकायदा पत्र के माध्यम से कहा जा रहा है कि फर्जीवाड़ा हो रहा है?

Advertisement

इस पत्र के विषय शीर्षक में बताया जा रहा है कि नगर पंचायत चमियाला के वार्ड संख्या 05 में फर्जी मतदाताओं के नाम अंकित किये जा रहे है जिस हेतु प्रत्यावेदन किया जा रहा है।

इस पत्र के माध्यम से बताया जा रहा है कि आगामी संपन्न होने वाले स्थानीय निकाय निर्वाचन हेतु शासन की आदेश अनुसार इसी वर्ष जनवरी महीने में बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर निर्वाचन नामावली तैयार करके जिला निर्वाचन अधिकारी नई टिहरी को प्रेषित की गई जिला निर्वाचन अधिकारी नई टिहरी द्वारा प्रकाशित विज्ञप्ति के अनुसार दिनांक 2 फरवरी 2024 तक अंतिम मतदाता सूची का जन सामान्य हेतु प्रकाशन भी कर दिया गया है।

Advertisement

बताया गया है कि उक्त प्रकाशन मतदाता सूची में नगर पंचायत चमियाला के वार्ड नंबर 5 में 318 मतदाताओं के नाम प्रकाशित थे।

लेकिन बताया जा रहा है कि अब नए आदेश के अनुसार जो मतदाता छूट गए थे उनके नाम जोड़ने की कार्रवाई गतिमान है उसी के संबंध इस पत्र में कहा गया है कि वार्ड संख्या 5 में व्यक्ति विशेष द्वारा अपने चुनाव हित को साधने के मध्य नजर फर्जी मतदाताओं के नाम जोड़ने का कुकृत्य करने का प्रयास किया जा रहा है।

Advertisement

बताया जा रहा है कि वह व्यक्ति इस नगर पंचायत चमियाला से संबंध न रखने वाले फर्जी व्यक्तियों से वोटर आईडी कार्ड अथवा आधार कार्ड इस आशय से प्राप्त कर रहा है कि उनको सरकारी सहायता दिलाई जाएगी और वोटर आईडी कार्ड अथवा आधार कार्ड की कॉपी लगाकर मतदाताओं के फर्जी नाम अंकित करवाने हेतु मतदाता के आवेदन पत्र नगर पंचायत कार्यालय में जमा कर रहे हैं।

वही इस पत्र के माध्यम से यह भी कहा जा रहा है कि कि उन्हें विश्वास सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि अभी तक सैकड़ो आवेदन पत्र वार्ड संख्या 5 में नाम अंकित करवाने हेतु जमा किए जा चुके हैं जबकि समस्त नए मतदाता फर्जी बनवाने का प्रयास हो रहा है।

Advertisement

आता है इस पत्र के माध्यम से उनका व्यक्तिगत निवेदन है किया जा रहा है कि बगैर घर-घर जाकर मतदाताओं का सत्यापन किए बगैर ऐसे मतदाताओं के नाम अंकित ना किया जाए , उनका इस पत्र में साफ साफ कहना है कि क्योंकि हम लोग वार्ड संख्या 5 नगर पंचायत चमियाला के स्थाई निवासी हैं और लगभग वार्ड संख्या 5 के समस्त लोगों को घरों सहित पहचानते हैं और वे दावे के साथ यह पत्र में मध्यस से कह रहे है कि वार्ड संख्या 05 में 318 से अधिक मतदाता नहीं हो सकते हैं।

वही उनके द्वारा पत्र में यह भी निवेदन किया गया है कि घर-घर जाकर सत्यापन करते समय उन्हें भी साथ रखकर उनका सहयोग लेने की कृपा की जाय ताकि संशय की स्थिति से बचा जा सके एवं सही मतदाताओं के नाम ही मतदाता सूची में अंकित हो सके।

Advertisement

यही नही उन्होंने यह भी चेताया है कि अन्यथा की स्थिति में इस लोगों के द्वारा नगर पंचायत कार्यलय में धरना प्रदर्शन व भूख हड़ताल किया जाएगा और मजबूरी में न्यायालय की शरण भी लेनी पड़ सकती है।

जिसके लिए उन्होंने साफ साफ चेताया है कि जिसमे जिम्मेदार अधिकारी का ही सम्पूर्ण उत्तरदायित्व होगा।
वही इस पत्र के माध्यम से न्याय करने की बात कही गयी है।

Advertisement

अब सवाल यह है कि कौन है वह व्यक्ति जो अपने मंसूबो को हासिल करने के लिए यह सब कर रहा है ?

सवाल यह भी है कि ऐसे लोगों को लेकर जिनके मतदाता सूची में चढ़ाए जाने को लेकर सवाल उठाए गए है क्या वाकई अब जिम्मेदार अधिकारी फिर से घर घर जाकर सत्यापन करवाएंगे और दूध का दूध और पानी का पानी शिकायतकर्ताओ और जनता के बीच लाएंगे?

Advertisement

क्या अन्य वार्डो में भी हो रहा है ऐसा ही कुछ खेल?

Advertisement

Related posts

रिचार्ज कूपन:- इस टेलीकॉम कंपनी ने लांच किया 1 रुपये का प्लान, जाने क्या है यह प्लान।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-सचिव, लोक निर्माण विभाग, औद्योगिक विकास (खनन), आयुष एवं आयुष विभाग ने विकास खंड चंबा के अंतर्गत ग्राम पंचायत पलास के रा.इ.कॉलेज नागणी के प्रांगण में चौपाल/जन संवाद कार्यक्रम के तहत क्षेत्रीय लोगों की सुनी जन समस्याएं।

khabaruttrakhand

Uttarakhand: High Court में तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति की विशेष अपील याचिका खारिज, जानें क्या हैं मामला

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights