khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

जिलाधिकारी ने अवैध खनन के तहत राजस्व लक्ष्य, स्टोन क्रशर आदि की जानकारी लेते हुए सभी स्टोन क्रशरों में सीसी टीवी कैमरे लगाने, चालानी कार्यवाही बढ़ाने तथा राजस्व वसूली जल्द कराने के निर्देश।

सोमवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में अवैध खनन, मोबाईल टावर की अद्यतन स्थिति एवं आईटीआई संस्थानों के विभिन्न व्यवसायों के प्रशिक्षार्थियों को कौशल विकास एवं कार्य क्षमता में वृद्धि लाने हेतु बैठक आहूत की गई।

जिलाधिकारी ने अवैध खनन के तहत राजस्व लक्ष्य, स्टोन क्रशर आदि की जानकारी लेते हुए सभी स्टोन क्रशरों में सीसी टीवी कैमरे लगाने, चालानी कार्यवाही बढ़ाने तथा राजस्व वसूली जल्द कराने को कहा।
सभी एसडीएम को तहसीलों में लम्बित अवैध खनन के पुराने चालान की रिपोर्ट उपलब्ध कराने, तहसील स्तर पर बैठक आयोजित करने, स्टोन भण्डारण निरीक्षण करने के निर्देश दिये गये।
आबकारी अधिकारी को शराब की दुकानों एवं एफएल-2 गोदामों में सीसीटीवी कैमरे लगे हों, सुनिश्चित करने को कहा गया।

Advertisement

जिलाधिकारी ने जनपद में कार्यरत एवं प्रस्तावित मोबाईल टावर की अद्यतन स्थिति की जानकारी लेते हुए बीएसएनएल के अधिकारी को सभी मोबाईल टावरों की प्रोग्रेस रिपोर्ट चार्ट उपलब्ध कराने, सिविल कार्यों में प्रगति लाने तथा मोबाईल टावर के चालू होने संबंधी रिपोर्ट जनप्रतिनिधियों को भी उपलब्ध कराने को कहा गया।

वोडोफोन के अधिकारी को फाइबर नेटवर्क का मैप उपलब्ध कराने, एयरटेल के अधिकारी को डिटेल शेयर करने को कहा गया। वहीं राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के विभिन्न व्यवसायों के प्रशिक्षार्थियों को कौशल विकास एवं कार्य क्षमता में वृद्धि लाने को लेकर ढालवाला क्षेत्र के संस्थानों को फॉलोअप करने को कहा।

Advertisement

इस मौके पर जिलाधिकारी ने जिला योजना, बीस सूत्री कार्यक्रम, विश्वकर्मा योजना, सीएम घोषणा, एनिमिया मुक्त भारत, मानसून सीजन, जल संरक्षण, साफ-सफाई आदि विषयों पर चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने पंचायत सेक्रेटरी एवं ग्राम विकास अधिकारियों द्वारा जनपद में प्राथमिकता पर किये जाने वाले कार्यो को लेकर ब्रीफ करने तथा उनके मुख्यालय में बैठने संबंधी रोस्टर बनाकर उपलब्ध कराने, तहसीलों में सोमवार को पंजीकृत शिकायतों को पोर्टल पर अपलोड करने एवं पटवारियों/पटवारी चौकियों की रिपोर्ट/स्थिति उपलब्ध कराने, एएनएम के क्षेत्र भ्रमण संबंधी रोस्टर बनाने एवं रेण्डमली चैक करने, आंगनवाडी कार्यकत्रियों के कार्यों का चैक करने, आपदा से क्षतिग्रस्त होने वाली सिंचाई नहरों की रिपोर्ट/इस्टीमेट जल्द उपलब्ध कराने, चारधाम यात्रा मार्गों पर नियमित साफ-सफाई एवं कॉम्पेक्टरों का निरीक्षण करने तथा जनपद मुख्यालय में प्रथम चरण में प्राथमिकता पर लगाये जाने वाले स्पीड ब्रेकर का कार्य शुरू करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।

बैठक में सीडीओ डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, एएसपी जे.आर. जोशी, पीडी डीआरडीए विवेक उपाध्याय, डीडीओ मो. असलम सहित जिला स्तरीय अधिकारी भौतिक एवं वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-श्रीराम तपस्थली ब्रह्मपुरी आश्रम में जुटे संत, गंगा की अविरलता समेत कई मुद्दों पर हुआ चिंतन मंथन।

khabaruttrakhand

Yamunotri Dham:- वैदिक मन्त्रोंपचार के साथ खुले श्री यमुनोत्री धाम के कपाट, चारधाम यात्रा 2024 का शुभारम्भ।

khabaruttrakhand

फायर टीम नें पुलिस जवानों को दिया अग्नि दुर्घटनाओं के रोकथाम व बचाव का प्रशिक्षण।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights